महाभारत की कुंती लाइमलाइट से दूर गुजार रही हैं जिंदगी, कभी बिकिनी पहन मचाई थी सनसनी

एक पार्टी में निर्देशक सत्येन बोस ने नाजनीन को देखा था और सा-रे-गा-मा-पा में उन्हें कास्ट कर लिया था। सत्येन बोस चाहते थे कि नाजनीन अपना स्क्रीन नेम बदल दें। उन्होंने नाजनीन को सोनाली और सुपर्णा जैसे नाम के सुझाव भी दिए लेकिन नाजनीन नहीं मानी।

Ruchi VajpayeeThu, 17 Jun 2021 11:53 AM (IST)
Image Source: Mhabharat fan page on Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन बीआर चोपड़ा की महाभारत सदाबहार है, इसकी दीवानगी आज भी लोगों के सर चढ़कर बोलती है। 1988-90 दशक में बना ये धारावाहिक आज भी दर्शकों के लिए एकदम नया सा है।इस सीरियल के हर एक किरदार को दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिला था। पिछले साल जब लॉकडाउन लगा तो महाभारत को रीटेलीकास्ट किया गया और दर्शकों ने एक बार फिर इसे देखा। इस शो की फैन फॉलोइंग का आलम ये था कि आज भी इसके किरदरों को निभाने वाले कलाकारों को जानने के लिए लोग बेचैन रहते हैं। चाहे भिष्मपतामाह के किरदार में मुकेश खन्ना हो या भगवान श्रीकृष्ण बने नीतीश भारद्वाज इनकी पर्सनल लाइफ में क्या चल रहा है ये क्या कर रहे हैं दर्शक हमेशा ये जानना चाहते हैं। एक ऐसा ही किरदार था पांडवों की माता कुंती का।

गुमनामी की जिंदगी जी रहीं हैं नाजनीन

पांडवों की मां कुंती का किरदार निभाकर नाजनीन लोगों की पसंदीदा बन गईं थीं। 23 फरवरी 1958 में कोलकाता में जन्मीं नाजनीन एयर होस्टेस बनना चाहती थीं लेकिन उनकी मां को लगा कि बेटी का फ्लाइट में काम करना सुरक्षित नहीं है तो ऐसे में जब नाजनीन को फिल्मों का ऑफर मिला तो उन्होंने इसी में अपना करियर बना लिया। हालांकि आज वो लाइमलाइट से दूर हो चुकी हैं। तो चलिए आपको बताते हैं नाजनीन से जुड़ी खास बातें।

नीतू सिंह की बेस्टफ्रेंड थीं नाजनीन

बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू सिंह को नाजनीन का बेस्टफ्रेंड माना जाता था। नाजनीन का नीतू सिंह के घर भी खूब आना जाना था। एक पार्टी में निर्देशक सत्येन बोस ने नाजनीन को देखा था और 'सा-रे-गा-मा-पा' में उन्हें कास्ट कर लिया था। सत्येन बोस चाहते थे कि नाजनीन अपना स्क्रीन नेम बदल दें। उन्होंने नाजनीन को सोनाली और सुपर्णा जैसे नाम के सुझाव भी दिए, लेकिन नाजनीन ने फैसला किया कि वो अपना नाम नहीं बदलेंगी।

अक्सर जया बच्चन की बहन के रोल आईं नजर 

साल 1974 में उन्होंने फिल्म 'कोरा कागज' में जया बच्चन की बहन का किरदार निभाया था जिसे खूब पसंद किया गया था। इसके बाद साल 1976 में वो 'चलते चलते' में नजर आईं थीं और इस फिल्म में भी उनके काम को बहुत पसंद किया। हालांकि वो बहुत सी फिल्मों में उन्हें सेकेंड लीड मतलब हीरोइन की बहन का रोल मिला। उस वक्त ये कहा जाता था कि नाजनीन का चेहरा जया से बहुत मिलता है इसलिए उन्हें अक्सर फिल्मों में जया की बहन के किरदार ही मिलते थे।

बी-ग्रेड फिल्मों में दिए हॉट सीन

नाजनीन ने कुछ बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया था। फिल्म 'चलते चलते' में बिकिनी पहनकर उन्होंने खलबली मचा दी थी। हालांकि ये फिल्म हीरो विशाल आनंद के चलते सुपरहिट हुई थी, लेकिन बोल्ड किरदार के चलते नाजनीन की छवि पर बहुत असर पड़ा था। दरअसल वो टाइपकास्ट रोल से बचना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने फिल्म में बिकिनी पहनने का फैसला किया था।

नजनीन को पहचान मिली महाभारत से, घर-घर में उन्हें जाना जाने लगा। बहन के बाद मां का किरदार करने वाली नाजनीन को इस सफलता का कुछ खास फायदा नहीं हुआ। फिलहाल वो कहां हैं, क्या कर रहीं हैं इसका किसी को पता नहीं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.