दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

KBC Registration 2021 Date: देवियों और सज्जनों! कमर कस लीजिए... इस तारीख़ से शुरू हो रहे हैं अमिताभ बच्चन के सवाल

Amitabh Bachchan announces KBC 13 Registration. Photo- Screenshot

केबीसी की शुरुआत 2000 में हुई थी। अमिताभ बच्चन पहले होस्ट थे और ईनामी राशि एक करोड़ रखी गयी थी। दूसरे और तीसरे सीज़न में प्राइज़ मनी 2 करोड़ रुपये थे। चौथे सीज़न में प्राइज़ मनी एक करोड़ रखी गयी।

Manoj VashisthWed, 05 May 2021 08:52 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। छोटे पर्दे के सबसे कामयाब गेम शोज़ में से एक कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीज़न शुरू होने जा रहा है। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने बाकायदा इसका एलान कर दिया है। अगर आप केबीसी 13 में भाग लेना चाहते हैं तो यह ख़बर आपके लिए ही है। शो में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अगले हफ़्ते से शुरू हो रही है। सोनी टीवी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट से इसका एलान एक प्रोमो के साथ किया है। 

प्रोमो में अमिताभ बच्चन कहते हुए नज़र आते हैं- देवियों और सज्जनों, हिंदी में तैयार हो जाइए। इंग्लिश में गेट रेडी और मुहावरे में कमर कस लीजिए, क्योंकि दस मई से शुरू हो रहे हैं मेरे सवाल और आपके केबीसी रजिस्ट्रेशंस। इसके साथ बताया गया है कि 10 मई (सोमवार) रात 9 बजे से अमिताभ बच्चन के सवाल शुरू हो जाएंगे और इसके साथ शो में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन भी। 

चैनल द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, कौन बनेगा करोड़पति में सिर्फ़ एसएमएस या सोनी लिव एप के ज़रिए ही भाग लिया जा सकता है। यह बिल्कुल फ्री है। प्रतियोगी का वही उत्तर वैद्य माना जाएगा, जो उसने पहले मोबाइल नम्बर या पहले माध्यम (एसएमएस या सोनी लिव एप) के ज़रिए दिया होगा। 

पिछले साल शो के रजिस्ट्रेशन लॉकडाउन के दौरान हुए थे और अमिताभ बच्चन ने अपने घर पर ही वीडियो शूट किया था।  बता दें कि केबीसी की शुरुआत 2000 में हुई थी। अमिताभ बच्चन पहले होस्ट थे और ईनामी राशि एक करोड़ रखी गयी थी। दूसरे और तीसरे सीज़न में प्राइज़ मनी 2 करोड़ रुपये थे। चौथे सीज़न में प्राइज़ मनी एक करोड़ रखी गयी, जबकि 5 करोड़ के लिए जैकपॉट सवाल इंट्रोड्यूस किया गया था। सातवें सीज़न में कुल सवालों की संख्या 13 से 15 कर दी गयी और प्राइज़ मनी 7 करोड़ हो गयी थी। सीज़न 9 से सवालों की संख्या 16 और प्राइज़ मनी 7 करोड़ रुपये कर दी गयी थी। शो के सारे सीज़न अमिताभ बच्चन ने होस्ट किये हैं, बस सीज़न 3 को छोड़कर, जिसे शाह रुख़ ख़ान ने होस्ट किया था। केबीसी में कई सेलेब्रिटी गेस्ट भी आते हैं, जो पार्टिसिपेंट के साथ खेलकर उन्हें खेल जिताने में मदद करते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.