KBC 2020 LIVE Streaming: कुछ ही देर में शुरू होने वाला है केबीसी 12, जानें टीवी के अलावा मोबाइल पर कैसे देखे सकते हैं क्विज़ शो

KBC 2020 LIVE Streaming कोरोना काल में लंबे इंताज़ार के बाद अमिताभ बच्चन होस्टेड शो केबीसी वापस आ रहा है। इसका पहला एपिसोड आज यानि 28 सितंबर को ऑन एयर होगा। आइए जानते हैं कि टीवी के अलावा आप कहां और कैसे देख सकते हैं...

By Rajat SinghEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 10:38 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:22 PM (IST)
KBC 2020 LIVE Streaming: कुछ ही देर में शुरू होने वाला है केबीसी 12, जानें टीवी के अलावा मोबाइल पर कैसे देखे सकते हैं क्विज़ शो
अमिताभ बच्चन ( फोटो इंस्टाग्राम से ली गई है- sonytvofficial)

नई दिल्ली, जेएनएन। KBC 12 Premiere: कोरोना काल में टीवी की दुनिया के एक बार फिर लोगों के चेहरे पर खुशियां बिखरने को तैयार हैं। बॉलीवुड के शंहशाह के नाम फेमस अमिताभ बच्चन होस्टेड शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 12वां सीज़न वापसी को तैयार हो गया है। इसका पहला एपिसोड आज यानि 28 सितंबर को प्रसारित होने वाले है। अब सवाल है कि आप इसे कब, कहां और कैसे देख सकते हैं। आइए जानते हैं...

कब और कहां देखें-

1. कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीज़न का पहला एपिसोड 28 सितंबर को रात 9 बजे प्रसारित होगा। इसे सोनी टीवी पर ऑन एयर किया जाएगा।

2. मोबाइल और ओटीटी के दर्शकों के लिए भी यह शो इसी टाइम पर उपलब्ध रहेगा। इसके लिए वह सोनी लिव एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन की जरूरत पड़ेगी।

3. सोनी लिव के अलावा कुछ और मोबाइल यूजर्स के पास इसे देखने का मौका है। जिओ और एयरटेल के सब्सक्राइबर इसे शो के लाइव स्ट्रीमिंग का मज़ा जिओ टीवी और एयरटेल टीवी पर ले सकते हैं।

केबीसी 12 के बारे में 'छोटी मगर मोटी बातें'

1.शो को शूट करने में काफी मेहनत की गई है। कोरोना काल का असर अब शो के फॉर्मेट में भी दिखेगा। इस बार फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में इस बार सिर्फ 8 प्रतिभागी बैठेगें। साथ ही साथ में बैठने के दौरान सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन किया जाएगा।

2. जो भी प्रतिभागी फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के पहले चुने जाएगे जाएंगे, वे सीधे हॉट सीट पर नहीं पहुंचेगे। इससे पहले उन्होंने होटल में पूरी तरह से क्वारंटाइन किया जाएगा।

3. क्रिकेट और फुटबाल मैच की तरह यहां से भी दर्शक नदारद रहेंगे। हालांकि, प्रतिभागियों को अपने साथ परिवार के एक सदस्य को लाने की मंजूरी होगी। ऐसे में ऑडिएशन पोल भी नहीं होगा। इसकी जगह 'वीडियो-ए-फ्रेंड' नाम की लाइफलाइन का इस्तेमाल किया जाएगा।

4. इस बार का शो कोरोना काल के इर्द-गिर्द की थीम पर है। टैग लाइन भी कमबैक वाली है। ऐसे में नए सीज़न में ज़्यादातर ऐसे प्रतिभागी देखने को मिलेगें, जो कोरोना काल में काफी प्रभावित हुए हैं।

कुल मिलकार शो के फॉर्मेट में बदलाव देखने को मिलेगा, लेकिन मजा कम नहीं होने वाला है। अब देखना है कि इस बार शो से कौन सबसे बड़ी जीत की राशि अपने नाम करता है।

chat bot
आपका साथी