KBC 12 : सीज़न की 5वीं करोड़पति बनने से चूकीं किरण बायपेयी, जवाब आता था फिर भी किया क्विट!

Photo Credit - SONY TV Instagram Account Photo

14 जनवरी को ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ का मंच अपना पांचवा करोड़पति पाने से चूक गया। अगर ग्वालियर से आईं टीचर किरण बाजपेयी 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब लॉक कर देतीं तो वो सीज़न की 5वीं करोड़पति बन जातीं।

Publish Date:Fri, 15 Jan 2021 08:41 AM (IST) Author: Nazneen Ahmed

नई दिल्ली, जेएनएन। 14 जनवरी को ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ का मंच अपना पांचवा करोड़पति पाने से चूक गया। अगर ग्वालियर से आईं टीचर किरण बाजपेयी 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब लॉक कर देतीं तो वो सीज़न की 5वीं करोड़पति बन जातीं और केबीसी के इतिहास में ये पहली बार होता जब पांचों करोड़पति महिला कंटेस्टेंट होतीं।दिलचस्प बात ये है कि किरण बाजपेयी को 1 करोड़ के सवाल का सही जवाब भी आता था, लेकिन वो जवाब को लेकर श्योर नहीं थीं इसलिए उन्होंने रिस्क नहीं लिया और गेम को क्विट कर देना ही समझदारी समझा। किरण 50 लाख रुपए की धनराशी जीतकर अपने घर वापस गईं।

1 करोड़ रुपए का सवाल क्या था ये बताने से पहले हम आपको बताते हैं किरण की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें। किरण ने अपने बारे में बताया कि वो ग्वालियर की एक यूनिवर्सिटी में ज्योतिर्विज्ञान पढ़ाती हैं बतौर गेस्ट टीचर। किरण कैंसर सर्वाइवर भी रह चुकी हैं। इन बातों के अलावा किरण ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन से जुड़ी एक बेहत दिलचस्प बात भी बताई। कंटेस्टेंट ने बताया कि वो अमिताभ बच्चन को सालों से अपना भाई मानती हैं। इतना ही नहीं किरण अमिताभ बच्चन के लिए राखी भी लाई थीं, उन्होंने हॉट सीट पर बैठकर बताया कि वो इस पल का 40 सालों से इंतज़ार कर रही थीं, और केबीसी में आने के 14 सालों से।

इन सारी गपशप के बाद खेल शुरू हुआ और किरण ने शानदार गेम खेला। अपनी समझदारी और लाइफ लाइन का सहारा लेते हुए किरण ने आसानी से 50 लाख तक प्रश्न के आसानी से जवाब दे दिए। इसके बाद किरण के सामने 1 करोड़ रुपए का प्रश्न रखा गया, जिसका जवाब भी किरण को आता था, लेकिन श्योर न होने की वजह से उन्होंने गेम क्विट कर दिया।

सवाल था :  इरा रेमसेन के साथ सैकरिन नामक कृत्रिम स्वीटनर का आविष्कार किसने किया था?

A. कॉन्स्टन्टिन फालबर्ग

B. वॉलेस कैरोथर्स

C. जोसाया विल्लर्ड गिब्स

D. थॉमस मार्टिन लॉउरी

सही जवाब: A. कॉन्स्टन्टिन फालबर्ग

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.