Kaun Banega Crorepati 12: हर बार जैसा नहीं है इस बार का केबीसी, जानें- पिछले सीजन से कितना है अलग?

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 02:21 PM (IST) Author: Mohit Pareek

नई दिल्ली, जेएनएन। हर साल टीवी पर प्रसारित होने वाले क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति का इंतजार खत्म हो गया है। 28 सिंतबर यानी आज से शो का आगाज होने वाला है और एक बार फिर आप अपने फेवरेट सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को कंटेस्टेंट्स से सवाल पूछते हुए देख पाएंगे। वैसे तो इस बार के शो में भी आप अमिताभ बच्चन की एनर्जी, जानकारी बढ़ाने वाले सवाल और सपनों को साकार होते हुए देख पाएंगे। लेकिन, इस बार कोरोना वायरस की वजह से शो पिछले शो से अलग होने वाला है और आपको कुछ नया देखने को मिलेगा। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि इस बार का शो कितना अलग है...

ऑडियंस नहीं होगी

इस बार शो की शूटिंग में कोरोना वायरस की वजह से अहम बातों का ध्यान रखा गया है। इस बार कंटेस्टेंट्स और अमिताभ बच्चन के साथ दिखाई देने वाली ऑडियंस भी नहीं होगी, इस वजह से नैचुलर तालियों की गड़गड़ाहट को दर्शक मिस करेंगे। इसके लिए शो में स्पेशल इफेक्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है और कंटेस्टेंट के कुछ खास जानकार को ही शो में प्रवेश दिया जाएगा।

लाइफलाइन में हो सकता है बदलाव

शो में कंटेस्टेंट की मदद के लिए चार लाइफलाइन दी जाती है, जिसमें ऑडियंस पोल का नाम शामिल है। हालांकि, इस बार ऑडियंस ना होने की वजह से इस लाइफलाइन में बदलाव हो सकता है या इसे अलग तरीके से प्रजेंट किया जाता है। आप हमेशा से देखते आ रहे हैं कि सभी ऑडियंस के हाथ में रिमोट होता है और कंटेस्टेंट की मदद के लिए वो एक सवाल का जवाब देते हैं। हालांकि, इस बार इसकी कमी हो सकती है।

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बिल्कुल अलग

हर बार रजिस्ट्रेशन और उसके बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया सीधे ऑफिस में बुलाकर की जाती थी, लेकिन इस बार यह पूरी प्रोसेस ऑनलाइन माध्यम से की गई। पहले सोनी की एप के जरिए लोगों को सवाल पूछे गए और सही जवाब देने वाले लोगों को सलेक्ट कर आगे की प्रोसेस की गई। साथ ही इंटरव्यू की प्रोसेस भी ऑनलाइन माध्यम से ही गई थी।

शूटिंग का तरीका है काफी अलग

इस बार शूटिंग भी काफी अलग तरीके से की जा रही है। कोरोना वायरस को लेकर सेट पर कम से कम लोग को आने दिया जा रहा है और सभी लोग पीपीई किट पहनकर काम कर रहे हैं। साथ ही अमिताभ बच्चन का खास ध्यान रखा जा रहा है, जो हाल ही में कोरोना वायरस को मात देकर वापस काम पर लौटे हैं।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.