KBC 2020 :1 करोड़ के सवाल से चूक गईं गाजियाबाद की छवि कुमार, क्या आप जानते हैं इसका सही जवाब?

Chhavi Kumar Quit game At 1 Crore Question
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 08:12 AM (IST) Author: Priti Kushwaha

नई दिल्ली,जेएनएन। 'कौन बनेगा करोड़पति' के गुरुवार यानी 29 अक्टूबर का एपिसोड काफी दिलचस्प रहा है। गुरुवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट से 1 करोड़ रुपये का सवाल पूछा गया। एक कारोड़ का ये सवाल उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से आईं इंग्लिश टीचर छवि कुमार से किया गया। छवि इस सीजन की पहली प्रतिभागी हैं ​जो एक करोड़ के पड़ाव तक पहुंची। केबीसी के होस्ट यानी महानायक अमिताभ बच्चन ने छवि कुमार से एक करोड़ रुपये के लिए जो सवाल पूछा वो एस्ट्रोनॉमी के बारे में था। लेकिन इस सवाल का जवाब छवि कुमार नहीं से सकीं। आइए जानते हैं कि आखिर वो एक करोड़ का सवाल क्या था? 

ये था एक करोड़ रुपये का सवाल- 

अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट छवि कुमार से जो सवाल एक करोड़ रुपये के लिए पूछा वो ये था- 2024 तक पहली महिला और अगले पुरुष को चन्द्रमा पर उतारने के लिए अमेरिका अंतरिक्ष कार्यक्रम का नाम किस यूनानी देवी के नाम पर रखा गया है? इसके लिए बिग बी ने छवि को जो चार विकल्प दिए वो ये थे। 

A. रिया

B. नेमेसिस

C. एफ्रोडाइट

D. अर्टेमिस 

इसका सही उत्तर देने के लिए छवि कुमार ने काफी वक्त लिया काफी सोचा लेकिन सही नतीजे तक नहीं पहुंच सकीं। इस लिए उन्होंने क्विट करने में ही समझदारी समझी। छवि ऑप्शन ए और ऑप्शन डी के बारे में कयास लगा रही थीं लेकिन उनका ज्यादा स्ट्रॉन्ग गेस रिया के बारे में था। हालांकि उन्होंने रिस्क नहीं लेते हुए खेल को छोड़ने का फैसला किया। खेल के नियमों के अनुसार क्विट करने के बाद एक ऑप्शन को लॉक करना होता है तो उन्होंने ऑप्शन ए यानि रिया पर लॉक किया।  

हालांकि ये उत्तर गलत था और छवि बाल-बाल बच गईं। इस सवाल का सही जवाब था ऑप्शन डी यानि अर्टेमिस। छवि के सेट से जाने से पहले अमिताभ बच्चन ने उनसे अपील की कि वह मीठा खाना शुरू कर दें। आपको बता दें कि छवि के पति भारतीय वायु सेना में कार्यरत हैं। छवि ने खेल की शुरुआत काफी​ दिलचस्प और समझदारी के साथ की थी।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.