Bigg Boss 15: ग्रैंड फ़िनाले में सलमान ख़ान ने की नये सीज़न की घोषणा, बताया- कैसे चुने जाएंगे कंटेस्टेंट्स

Salman Khan announced next season in grand finale. Photo- Instagram/colorstv

बिग बॉस की शुरुआत 2006 में सोनी टीवी पर हुई थी। यह नीदरलैंड में शुरू हुए शो बिग ब्रदर का हिंदी वर्ज़न है। पहले सीज़न को अरशद वारसी ने होस्ट किया था जबकि आशिक़ी एक्टर राहुल रॉय ने शो जीता था।

Manoj VashisthMon, 22 Feb 2021 11:40 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। बिग बॉस सीज़न 14 का पर्दा रविवार 21 फरवरी को भव्य ग्रैंड फिनाले के बाद गिर गया। शो में टीवी एक्ट्रेस रूबीना दिलैक विजेता रहीं। रूबीना ने बिग बॉस 14 की ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपये की इनामी राशि अपने नाम की। सलमान ख़ान ने नाटकीय अंदाज़ में विजेता की घोषणा की। सिंगर राहुल वैद्य शो के रनर अप रहे। 14वें सीज़न के ख़त्म होने के साथ ही सलमान ने बिग बॉस के 15वें सीज़न का एलान भी कर दिया और बताया कि इस बार कंटेस्टेंट्स का चुनाव बिल्कुल अलग ढंग से किया जाएगा, जो इस विवादित शो के इतिहास में कभी नहीं हुआ। 

बिग बॉस 14 के ग्रैंड फिनाले में सलमान ने पुष्टि कर दी कि सीज़न 15 भी आएगा। शो के दौरान सलमान ने बताया कि बिग बॉस 15 में पिछले सीज़ंस के मुकाबले कंटेस्टेंट्स के चुनाव करने की प्रक्रिया अलग होगी। इस बार यह ज़िम्मेदारी दर्शकों को दी जाएगी। दर्शकों की वोटिंग से बिग बॉस 15 के कंटेस्टेंट्स को चुना जाएगा। यह वूट सिलेक्ट ऐप के ज़रिए होगा, जिसकी घोषणा जल्द की जाएगी। 

सलमान के इस खुलासे के बाद 15वें सीज़न के साथ उनकी वापसी भी तय हो गयी है। बिग बॉस 14 में फाइन कंटेस्टेंट्स के चयन की ज़िम्मेदारी बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला और सीज़न 7 की विनर रहीं एक्ट्रेस गौहर ख़ान को सौंपी गयी थी, जिन्होंने सीनियर बनकर घर में एंट्री ली थी। 

बिग बॉस की शुरुआत 2006 में सोनी टीवी पर हुई थी। यह नीदरलैंड में शुरू हुए शो बिग ब्रदर का हिंदी वर्ज़न है। पहले सीज़न को अरशद वारसी ने होस्ट किया था, जबकि आशिक़ी एक्टर राहुल रॉय ने शो जीता था। दूसरा सीज़न शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया, जबकि तीसरे सीज़न में अमिताभ बच्चन की एंट्री हुई थी। सीज़न 5 और बिग बॉस हल्ला बोल को छोड़कर सारे सीज़ंस सलमान ख़ान ही होस्ट कर रहे हैं। सीज़न 5, संजय दत्त ने किया था, जबकि हल्ला बोल फ़राह ख़ान की मेजबानी में हुआ था।

बिग बॉस 1-4 तक के लिए मुंबई के नज़दीक लोनावला में घर का निर्माण किया गया था। सीज़न 5 करजत में शूट हुआ था। वहीं, सीज़न 6 से 12 फिर लोनावला पहुंचे, जबकि सीज़न 13 और 14 गोरेगांव फ़िल्मसिटी में शूट किये गये। सीज़न 2 से शो कलर्स टीवी पर प्रसारित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss All Seasons Winners: रूबीना दिलैक ने जीता सीज़न 14, जानिए पहले सीज़न से अब तक किसने जीती कितनी रकम

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.