इंडस्ट्री में सच न बोलने के दबाव पर बोलीं ईशा गुप्ता, ‘मुझपर बहुत लोगों ने दबाव बनाने की कोशिश की’

अभिनेत्री ईशा गुप्ता वेब सीरीज ‘नकाब’ में पुलिस अधिकारी के किरदार में नजर आई हैं। यह वेब सीरीज एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हुई है। इससे पहले वह फिल्म ‘वन डे जस्टिस डिलिवर्ड’ और वेब सीरीज ‘रिजेक्ट्स’ में भी पुलिस अधिकारी का किरदार निभा चुकी हैं।

By Nazneen AhmedEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:33 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:33 AM (IST)
इंडस्ट्री में सच न बोलने के दबाव पर बोलीं ईशा गुप्ता, ‘मुझपर बहुत लोगों ने दबाव बनाने की कोशिश की’
Photo credit - Esha Gupta Insta Account Photo

दीपेश पांडेय, जेएनएन। मैं परों से नहीं हौसलों से उड़ती हूं अभिनेत्री ईशा गुप्ता वेब सीरीज ‘नकाब’ में पुलिस अधिकारी के किरदार में नजर आई हैं। यह वेब सीरीज एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हुई है। इससे पहले वह फिल्म ‘वन डे जस्टिस डिलिवर्ड’ और वेब सीरीज ‘रिजेक्ट्स’ में भी पुलिस अधिकारी का किरदार निभा चुकी हैं। इस शो और निजी जिंदगी को लेकर उनसे बातचीत के अंश:

सवाल : क्या अब आपको डिजिटल प्लेटफॉर्म की पसंदीदा महिला पुलिस अधिकारी कहा जा सकता है?

जवाब : इस शो का टीज़र देखने के बाद जब मेरी बहन को पता चला कि मैं पुलिस अधिकारी का किरदार निभा रही हूं तो उन्होंने कहा कि शायद अब पुलिस तुम्हारा दूसरा व्यक्तित्व है। मैंने कहा कि हां, क्योंकि मेरे सभी किरदारों में एक चीज जो मिलती-जुलती है, वही हमारी पुलिस का भी काम है, वह है लोगों को न्याय दिलाना। मैंने कानून की पढ़ाई भी इसीलिए की थी। खास तौर उन्हें न्याय दिलाने के लिए, जो खुद के लिए बोल नहीं सकते हैं। फिर चाहे वह कोई मृत व्यक्ति हो, कोई जानवर हो या फिर प्रकृति के लिए लड़ना हो। रियल लाइफ में तो यह नहीं कर सकी, रील लाइफ में ही सही।

सवाल : आमतौर पर कलाकार किरदारों में दोहराव से बचते हैं, ऐसे में आपकी क्या सोच रही?

जवाब : पुलिस अधिकारी की कई भूमिकाएं मैंने निभाईं, लेकिन सभी के व्यक्तित्व अलग थे। ‘वन डे जस्टिस डिलिवर्ड’ में मैंने हरियाणवी पुलिस अधिकारी का किरदार निभाया। वह कुछ करने से पहले सोचती नहींथी। ‘रिजेक्ट’ में मेरा किरदार हर चीज की योजना बनाकर आगे बढ़ता था, जबकि इस शो में अदिति आमरे का मेरा किरदार बहुत बुद्धिमान है, लेकिन उस पर दबाव सच को सामने न आने देने का होता है।

सवाल : इंडस्ट्री में भी कई बार कलाकारों पर सच न बोलने का दबाव होता है...

जवाब : ये तो हर क्षेत्र में होता है। आपको अपनी लड़ाई खुद चुननी होती है कि आपको खुद के लिए जीना है या दूसरों के लिए जीना है। इंडस्ट्री में हो या व्यक्तिगत जिंदगी में मैं हमेशा ईमानदारी से रही हूं। बहुत से लोगों ने मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन वे जो कर सकते थे उन्होंने किया और मैं जो कर सकती थी वह मैंने किया।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Esha Gupta (@egupta)

सवाल : इंटरनेट मीडिया पर साझा तस्वीरों में आपके टैटू की काफी चर्चा हुई...

जवाब : जब मैंने इंडस्ट्री में सिर्फ कुछ फिल्में की थीं, तो मेरी मां ने मेरे लिए एक शायरी लिखी थी। उसकी लाइनें थीं ‘ये पर खाक मुझे रोकेंगे उड़ने से, मैं परों से नहीं हौसलों से उड़ती हूं।’ यह लाइन मेरे दिल के बेहद करीब है। इसे मैंने अपने घर में भी फ्रेम करवाकर रखा है। इन्हीं लाइनों को संक्षेप में मैंने लैटिन भाषा में अपने पेट के ऊपर टैटू करवाया है। मेरे हाथ पर एक और टैटू है, जिसमें मैंने मां लिखवाया है। मुझे लगता है कि अब पापा के लिए भी कुछ करवाना पड़ेगा, वरना मुझे घर में घुसने को नहीं मिलेगा।

सवाल : शादी को लेकर क्या सोचती हैं?

जवाब : सौभाग्य से मेरे माता-पिता ने मुझे बहुत अच्छी जिंदगी दी है। उन्होंने मुझसे कभी शादी को लेकर सवाल नहीं पूछा। हमारे यहां सिर्फ आत्मनिर्भर बनना सिखाया जाता है। शादी जब होनी होगी हो जाएगी, नहीं भी होगी तो कोई फर्क नहीं पड़ता है।

chat bot
आपका साथी