Box Office पर रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की केसरी, पहले दिन इतने करोड़ का अनुमान

kesari box office Prediction - इस होली पर बॉक्स ऑफिस पर केसरी का रंग चढ़ेगा और पहले दिन इतनी कमाई होने की उम्मीद है l

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Sun, 17 Mar 2019 08:31 PM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 08:49 AM (IST)
Box Office पर रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की केसरी, पहले दिन इतने करोड़ का अनुमान
Box Office पर रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की केसरी, पहले दिन इतने करोड़ का अनुमान

मुंबई। होली रंगों का त्यौहार है। अलग अलग रंग फ़िज़ाओं में बिखरते हैं। बॉक्स ऑफिस पर इस बार शौर्य और बलिदान का रंग चढ़ेगा क्योंकि अक्षय कुमार लेकर आये हैं अपनी फिल्म केसरी। एक ऐसी कहानी जिसे दुनिया के ऐतिहासिक पांच सबसे बड़े युद्ध की घटनाओं में दूसरा स्थान मिला है।

इस बार शुक्रवार को कोई फिल्म रिलीज़ नहीं होगी लेकिन आज होली के दिन दो फिल्में आई हैं। मैंने प्यार किया की हीरोइन भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दसानी और राधिका मदान स्टारर मर्द को दर्द नहीं होगा भी आज 21 मार्च को रिलीज़ हुई है लेकिन यहाँ हम बात करेंगे केसरी की।

राज कंवर के असिस्टेट रह चुके अनुराग सिंह निर्देशित ये फिल्म भारतीय जांबाजों के वीरता और साहस की कहानी है। 'आज मेरी पगड़ी भी केसरी । जो बहेगा वो लहू भी केसरी और मेरा जवाब ही केसरी'। इस टैग लाइन के साथ आने वाली ये फिल्म बैटल ऑफ सारागढ़ी यानि सारागढ़ी का युध्द पर आधारित है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा हैं। फिल्म का ट्रेलर इंटरनेशनल स्टाइल का था और फिल्म को लेकर बज़ भी है। इस फिल्म को पहले करण जौहर के साथ सलमान खान भी प्रोड्यूस करने वाले थे लेकिन बाद में वो हट गए।

बैटल ऑफ़ सारागढ़ी, 12 सितम्बर 1897 को अंग्रेजों और अफ़्ग़ान ओराक्ज़ई जनजातियों के बीच लड़ा गया था। यह अब के पाकिस्तान में स्थित उत्तर-पश्चिम फ्रण्टियर प्रान्त (खैबर-पखतुन्खवा) में हुआ। तब सिख ब्रिटिश फ़ौज में सिख रेजिमेंट की चौथी बटालियन थी जिसमें 21 सिख थे, जिन पर 10000 अफ़्ग़ानों ने हमला किया था । सिखों का नेतृत्व कर रहे हवालदार ईशर सिंह ने मरते दम तक लड़ने का फैसला किया । इसे सैन्य इतिहास में इतिहास के सबसे महान अन्त वाले युद्धों में से एक माना जाता है। जंग के दो दिन बाद दूसरी ब्रिटिश भारतीय सेना द्वारा ने उस जगह पर फिर कब्ज़ा कर लिया था।सिख सैनिक इस युद्ध की याद में 12 सितम्बर को सारगढ़ी दिवस मनाते हैं l फिल्म में अक्षय कुमार हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने उस समय की इंडो-ब्रिटिश आर्मी का नेतृत्व किया था।

करीब 80 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को देश भर में 4000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। जानकार मान रहे हैं कि इस फिल्म को पहले दिन 28 से 30 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिल सकता है। फिल्म होली के दिन रिलीज़ हुई है और भारत के ज़्यादातर शहरों में दोपहर तक होली खेली जाती है तो सुबह के शो में फुटफॉल कम हो सकता है लेकिन फिल्म को छुट्टी का फायदा मिलेगा।

ये इस साल की अक्षय कुमार की पहली फिल्म है। पिछले साल आई तीन फिल्मों में 2.0 में वो रजनीकांत के साथ थे, जिसे पहले दिन 20 करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था।

गोल्ड को 25 करोड़ 25 लाख रूपये की ओपनिंग मिली थी

पैड मैन को पहले दिन 10 करोड़ 26 लाख रूपये की कमाई हुई थी

जॉली एलएलबी 2 को पहले दिन 13 करोड़ 20 लाख रूपये मिले थे

टॉयलेट एक प्रेम कथा की 13 करोड़ 10 लाख रूपये से बोहनी हुई थी

यह भी पढ़ें: परिणीति चोपड़ा पर चढ़ गई थी अक्षय कुमार की उधारी, ऐसे चुका दी

chat bot
आपका साथी