Indoo Ki Jawani Box Office Collection: जानें- सूरज पे... के बाद थिएटर्स में उतरी इंदू की जवानी ने ओपनिंग वीकेंड में की कितनी कमाई

इंदू की जवानी में कियारा आडवाणी। फोटो- स्क्रीनशॉट

Indoo Ki Jawani Box Office Collection इस साल कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से लगभग आठ महीने सिनेमाघर बंद रहे। 15 अक्टूबर से केंद्र सरकार ने 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी मगर दर्शक अभी भी हिचक रहे हैं।

Publish Date:Mon, 14 Dec 2020 11:20 AM (IST) Author: Manoj Vashisth

नई दिल्ली, जेएनएन। 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खुलने के बाद इंदू की जवानी दूसरी बॉलीवुड फ़िल्म है, जो थिएटर्स में उतारी गयी। इससे पहले मनोज बाजपेयी, दिलजीत दोसांझ और फ़ातिमा सना शेख़ की सूरज पे मंगल भारी आयी थी, जो 15 नवम्बर को रिलीज़ हुई थी। इंदू की जवानी की शुरुआत ख़ास नहीं रही है। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, 11 दिसम्बर को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने पहले दिन लगभग 25 लाख रुपये का नेट कलेक्शन किया। रिलीज़ के दूसरे दिन शनिवार और तीसरे दिन रविवार को भी कलेक्शंस में कोई ख़ास उछाल नहीं आया। ट्रेड जानकारों का मानना है कि अगर सामान्य हालात में इंदू की जवानी रिलीज़ की जाती तो पहले दिन कलेक्शंस 75 लाख रुपये तक हो सकता था।

वहीं, ओवरसीज़ कलेक्शंस की बात करें तो वहां भी इंदू की जवानी का प्रदर्शन उत्साहवर्द्धक नहीं रहा। 11-13 दिसम्बर तक ओपनिंग वीकेंड में फ़िल्म ऑस्ट्रेलिया में लगभग 5.79 लाख रुपये, न्यूज़ीलैंड में लगभग 1.65 लाख रुपये और फिजी में 1.92 लाख रुपये ही बटोर सकी। इंदू की जवानी में कियारा के साथ आदित्य सील लीड रोल्स में हैं। फ़िल्म का निर्देशन अबीर सेनगुप्ता ने किया।

बता दें, इस साल कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से लगभग आठ महीने सिनेमाघर बंद रहे। 15 अक्टूबर से केंद्र सरकार ने 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी, मगर कोविड-19 के प्रकोप के चलते दर्शक अभी भी सिनेमाघरों में जाने से हिचक रहे हैं। हालांकि, सिनेमाघर प्रबंधन दर्शकों का भरोसा जीतने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, मगर पहले जैसी बेफ़िक्री आने में अभी समय लगेगा। यही वजह है कि बहुत कम निर्माता अभी फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज़ करने की हिम्मत जुटा पा रहे हैं। 

सिनेमाघर बंद हो जाने की वजह से कई बड़े निर्माताओं ने अपनी फ़िल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के ज़रिए रिलीज़ करने का फ़ैसला किया, जिसके तहत इस साल कई ऐसी फ़िल्में अमेज़न प्राइम, नेटफ्लिक्स, डिज़्नी प्लस हॉटस्टार और ज़ी5 जैसे प्लेटफॉर्म्स पर आयीं, जो मूल रूप से सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने के लिए बनायी गयी थीं। इसी क्रम में वरुण धवन और सारा अली ख़ान की कुली नम्बर 1 क्रिसमस के मौक़े पर अमेज़न प्राइमस पर रिलीज़ होने वाली है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.