Box Office पर कंगना की मणिकर्णिका का शानदार हफ़्ता पूरा, इतने करोड़ तक पहुंची

Manikarnika Box Office Collection - गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज़ हुई ये रानी झांसी बायोपिक इस साल की पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Fri, 01 Feb 2019 12:08 PM (IST) Updated:Sat, 02 Feb 2019 08:45 PM (IST)
Box Office पर कंगना की मणिकर्णिका का शानदार हफ़्ता पूरा, इतने करोड़ तक पहुंची
Box Office पर कंगना की मणिकर्णिका का शानदार हफ़्ता पूरा, इतने करोड़ तक पहुंची

मुंबई। कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी अपनी रिलीज़ का एक सप्ताह पूरा कर लिया है। रविवार को झटका खाने के बाद भी फिल्म को 61 करोड़ से अधिक का कलेक्शन मिल गया है l

झांसी की रानी के जीवन पर बनी फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज़ के सात दिनों में 61 करोड़ 15 लाख रूपये का कलेक्शन किया हैl फिल्म को सातवें दिन यानि गुरूवार को चार करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन हासिल हुआ है l

शुक्रवार - 8.75 करोड़ रूपये

शनिवार - 18.10 करोड़ रूपये

रविवार - 15.70 करोड़ रूपये

सोमवार - 5.10 करोड़ रूपये

मंगलवार - 4.75 करोड़ रूपये

बुधवार - 4.50 करोड़ रूपये

गुरूवार – 4.25 करोड़ रूपये

कुल – 61.15 करोड़ रूपये

गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज़ हुई ये रानी झांसी बायोपिक इस साल की पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। फिल्म को पहले तीन दिन में 42 करोड़ 55 लाख रूपये का कलेक्शन मिला l उरी ने पहले वीकेंड पर 35 करोड़ 73 लाख रूपये की कमाई की थी । मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु के डब वर्जन के साथ रिलीज़ किया गया है l फिल्म देश में 3000 और ओवरसीज में 700 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई है l 110 करोड़ रूपये की लागत(प्रचार खर्च छोड़ कर) से बनी मणिकर्णिका की कहानी बाहुबली के लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद ने इस फिल्म की कहानी लिखी है और राधाकृष्ण जगरलमुडी यानि कृष ने भी इस फिल्म का निर्देशन ( बीच में छोड़ कर चले जाने के कारण कंगना ने कमान संभाली) किया है।

फिल्म में अतुल कुलकर्णी ने तात्या टोपे, जिशु सेनगुप्ता ने गंगाधर राव, डैनी डेन्जोंपा ने गुलाम गौस खान, सुरेश ओबराय ने पेशवा बाजीराव, वैभव तत्ववादी ने पूरण सिंह और ताहेर शब्बीर ने संग्राम सिंह के रोल किया है। इस फिल्म में कंगना के बाद सबसे महत्वपूर्ण किरदार झलकारी बाई का है, जिसे अंकिता लोखंडे ने निभाया है। मिष्टी चक्रवर्ती, काशीबाई बनी हैंl उन्नति देवरा, प्रिया गमरे, स्वाति सेमवाल, निहार पंडया और मोहम्मद जीशान अयूब ने अहम् रोल निभाया है।

यह भी पढ़ें: Box Office पर कंगना की मणिकर्णिका ने छह दिनों में इतने करोड़ कमा लिये

chat bot
आपका साथी