Salman Khan के साथ वीर की शूटिंग करते वक्त ऐसा हो गया था जरीन खान का हाल, लोगों ने उड़ाया था एक्ट्रेस का मजाक

बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान बहुत बार बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी हैं। इस बारे में वह अपने कई इंटरव्यू में भी बोल चुकी हैं। इतना ही नहीं जरीन खान को अपनी डेब्यू फिल्म के बाद भी बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा था।

Anand KashyapWed, 16 Jun 2021 02:20 PM (IST)
बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान और फिल्म वीर, Instagram: zareenkhan

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान बहुत बार बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी हैं। इस बारे में वह अपने कई इंटरव्यू में भी बोल चुकी हैं। इतना ही नहीं जरीन खान को अपनी डेब्यू फिल्म के बाद भी बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा था। उन्होंने दिग्गज अभिनेता सलमान खान की फिल्म वीर से अपने करियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी।

अब जरीन खान ने खुलासा किया है कि वीर के लिए उन्हें वजन बढ़ाने के लिए कहा गया था। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार जरीन खान ने कहा है कि उन्हें अनुभवी लोगों ने उनके किरदार के लिए वजन बढ़ाने के निर्देश दिए थे। अभिनेत्री ने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री में कलाकारों के लुक के आधार पर उन्हें जज किया जाता है। जिसकी वजह से काफी मुश्किल होती है।

जरीन खान ने कहा, 'मैं इस बारे में सबके लिए नहीं कहूंगी, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा वर्ग ऐसा करता है। शुरुआत में यह सच में मुश्किल भरा था क्योंकि मेरा वजन लगभग एक राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था।' जब जरीन ने 'वीर' में सलमान के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, तो लोगों ने नोटिस किया कि वह कटरीना कैफ की तरह दिखती हैं। लेकिन जल्द ही लोगों का ध्यान उसकी बॉडी पर जाने लगा था।

इस बारे में बात करते हुए जरीन खान ने कहा, 'हर कोई सिर्फ मेरे वजन के बारे में बात कर रहा था और मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मेरा वजन ऐसा क्यों है, क्योंकि मुझे उस वजन को बढ़ाने के लिए कहा गया था। जब मैंने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली तो मैं एक खोए हुए बच्चे की तरह था। मैं 20 या 21 साल की थी, उस समय मैं 20-21 बच्चों की तरह पॉलिश नहीं थे। मेरा बॉलीवुड इंडस्ट्री से कोई लेना-देना नहीं था और वहां मैं देश के सबसे बड़े सुपरस्टार के साथ फिल्म के सेट पर थी।'

जरीन खान ने आगे कहा, 'जब मेरा पहला शॉट हुआ तो मुझे यह भी नहीं पता था कि कैमरा कहां है। मैं वह गूंगी और शांत थी। जब मैं इतनी अनुभवहीन थी और ऐसे अनुभवी लोगों के साथ काम कर रही थी और वे निर्देश देते थे। मुझे ऐसा दिखना चाहिए था और मैंने निर्देशों का पालन किया था। और फिर जब फिल्म रिलीज हुई तो इसका मुझ पर उल्टा असर हुआ। मेरे लुक्स से लेकर मेरे वजन तक, मैं समझ नहीं पा रहा था कि मैंने क्या किया। यह मजाकिया था, यह परेशान करने वाला था। एक समय में मेरे अंदर बहुत सारे इमोशन आ रहे थे।' 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.