World Day Against Child Labour: आयुष्मान खुराना ने जताई बच्चों की चिंता, बोले- 'बालश्रम बच्चों को लूटता है'

आयुष्मान युनिसेफ के वैश्विक अभियान एंडिंग वायलेंस अगेंस्ट चिल्ड्रेन (EVAC) के सेलेब्रिटी एडवोकेट हैं। जिसके चलते उन्होंने शनिवार को बाल श्रम को पूरी तरह से बच्चों के अधिकारों का हनन बताया। इस खास मौके पर आयुष्मान खुराना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए एक पोस्ट किया है।

By Pratiksha RanawatEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 03:56 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:56 PM (IST)
World Day Against Child Labour: आयुष्मान खुराना ने जताई बच्चों की चिंता, बोले- 'बालश्रम बच्चों को लूटता है'
आयुष्मान खुराना की तस्वीर, फोटो साभार: INSTAGRAM

 नई दिल्ली, जेएनएन। 12 जून को विश्वभर में 'विश्व बालश्रम निषेध दिवस' मनाया जाता है। इस खास मौके पर आयुष्मान खुराना ने भी बालश्रम को लेकर बात की है। दरअसल आयुष्मान युनिसेफ के वैश्विक अभियान एंडिंग वायलेंस अगेंस्ट चिल्ड्रेन (EVAC) के सेलेब्रिटी एडवोकेट हैं। जिसके चलते उन्होंने शनिवार को बाल श्रम को पूरी तरह से बच्चों के अधिकारों का हनन बताया।

इस खास मौके पर आयुष्मान खुराना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट में उन्होंने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, इन तस्वीरों के साथ आयुष्मान ने चाइल्ड लेबर को लेकर बात की। उन्होंने ये भी अपील की कि कोई भी शख्स चाइल्ड लेबर होता देखे तो सबसे पहले 1098 पर कॉल करें।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk)

विश्व बालश्रम निषेध दिवस के मौके पर उन्होंने कहा कि, 'बालश्रम बच्चों के बचपन को लूटता है और यह उनके अधिकारों का पूर्ण उल्लंघन है। कोविड-19 ने बच्चों को अधिक कमजोर बना दिया है, खासकर छोटी-छोटी बच्चियों और विस्थापित बच्चों पर जोखिम ज्यादा है। स्कूलों के बंद होने, घर का माहौल गड़बड़ाने, पेरेंट्स की मौत होने और परिवार में किसी की नौकरी जाने के चलते बच्चों को बाल श्रम के रास्ते जाना पड़ता है।'

आगे आयुष्मान कहते हैं, 'ऐसा होने से रोकने के लिए हाथ मिलाएं। सबसे गरीब परिवारों की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के बारे में खुलकर बात करें। इस बात को अहमियत दें कि स्कूल खुलने पर सभी बच्चे निश्चित तौर पर स्कूल जाएं और अगर आप किसी बच्चे को परेशानी में देखते हैं, तो चाइल्डलाइन 1098 पर कॉल करें।'

बात करें अगर आयुष्मान के वर्कफ्रंट की तो वो जल्द ही फिल्म ‘अनेक’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वो जोशुआ का किरदार निभा रहे हैं, उनके इस किरदार को उनके फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा कर रहे हैं। इसके अलावा वो फिल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ में नजर आने वाले हैं। साथ ही वो जंगली पिक्चर्स की फिल्म ‘डॉक्टर जी’ में अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह के साथ नजर आने वाली हैं।

Tiger Shroff की बहन ने ​अपनी बिकिनी तस्वीर से इंटरनेट पर मचाया तहलका, टोन्ड बॉडी देख फैंस रह गए हैरान

chat bot
आपका साथी