जब सुरवीन चावला से फिल्ममेकर ने कहा- 'आपके शरीर के अंगों के हर इंच को जानना चाहता हूं'

Surveen Chawla victim of casting couch सुरवीन चावला ने कहा- एक समय था जब मुझे एक फिल्ममेकर के साथ जाने के लिए कहा गया था। एक रोल के लिए निर्देशक ने मुझे कहा गया था मैं आपके शरीर के अंगों के हर इंच को जानना चाहता हूं।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:56 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:56 AM (IST)
जब सुरवीन चावला से फिल्ममेकर ने कहा- 'आपके शरीर के अंगों के हर इंच को जानना चाहता हूं'
Image Source: Surveen Chawal Official Instagram Account

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म 'हेट स्टोरी 2' में काम कर चुकीं सुरवीन चावला ने एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री के काले सच को उजागर करके सनसनी मचा दी है। सुरवीन ने बताया कि कैसे वो फिल्मों में रोल के बदले कास्टिंग काउच का शिकार होने वाली थीं। सुरवीन पहली एक्ट्रेस नहीं है इससे पहले भी कई लोग बॉलीवुड के इस बदनुमा चेहरे से नकाब उठा चुके हैं। हाल ही में एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने अपनी किताब में इस तरह के अनुभव का खुलासा किया था।

सुरवीन तीन बार हुईं कास्टिंग काउच का शिकार

साल 2019 में पिंकविला के साथ एक इंटरव्यू में, सुरवीन चावला ने कास्टिंग काउच के बारे में बात करते हुए कहा था, 'मुझे तीन बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा। एक समय था जब मुझे एक फिल्ममेकर के साथ जाने के लिए कहा गया था। एक रोल के लिए निर्देशक ने मुझे कहा गया था 'मैं आपके शरीर के अंगों के हर इंच को जानना चाहता हूं। मैंने तब से ऐसे लोगों को इग्नोर करना शुरू कर दिया।'

साउथ इंडस्ट्री में भी मिला ऐसा अनुभव

उन्होंने आगे कहा, 'यह दक्षिण के एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक। के साथ मेरा बहुत लंबा ऑडिशन था, लगभग एक शिफ्ट तक चला। मुझे विभिन्न चीजें करनी थीं जैसे- एक मोनोलॉग या कुछ अचानक कहना। मैं थोड़ी बीमार थी और मैं ऑडिशन के बाद लौट आई। तब निर्देशक ने अचानक मुंबई आने की बात कही, मुझे यह बहुत डरावना लगा और मैंने कहा 'नहीं, धन्यवाद'।

फिल्म में रोल के बदले दिया ये ऑफर 

सुरवीन ने बताया कि उस निर्देशक को हिंदी या अंग्रेजी नहीं आती थी वह सिर्फ तमिल बोल सकता था, उसने किसी और कॉल पर बात कराई। उस व्यक्ति ने मुझसे फोन पर कहा कि 'सर, आपको करीब से जानना चाहते हैं, क्योंकि एक फिल्म बनाने के लिए लंबा समय साथ बिताना होगा।' मैंने बड़ी मासूमियत से उनसे पूछा 'क्या?' तो, उन्होंने कहा 'बस यह फिल्म तक चलेगा; तब आप कर सकती हैं.' मुझे अभी भी मेरे शब्द याद हैं। मैंने उनसे कहा कि आप गलत दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं अगर सर को लगता है कि मैं प्रतिभाशाली नहीं हूं तो मैं उनकी फिल्म में काम करने के लिए तैयार नहीं हूं लेकिन मैं खुद को बदल नहीं सकत, और वह फिल्म भी नहीं हुई।

क्लीवेज देखना चाहता था फिल्ममेकर

हिंदी फिल्म उद्योग में कास्टिंग काउच के अनुभवों के बारे में बात करते हुए, सुरवीन ने कहा, 'यह काफी हाल ही में हुआ, पिछले साल से पिछले साल। मुझे एक ऑफिस से बाहर निकलना पड़ा क्योंकि किसी ने ऐसा करने के लिए मजबूर किया। सुरवीन ने कहा, 'एक फिल्म निर्माता यह देखना चाहता था कि मेरी क्लीवेज कैसी दिखती है और वह यह देखना चाहता है कि मेरी जांघें कैसी दिखती हैं। हां इस तरह की चीजें सच में होती हैं।'

रात बिताना चाहता था फिल्ममेकर

बता दें कि सुरवीन के इल्जाम तब सच लगते हैं जब कुछ ही दिनों पहले अपनी किताब में नीना गुप्ता ने भी कास्टिंग काउच से जुड़े अनुभाव बताए हैं। अपनी किताब में लिखा है कि गर्भावस्था के दिनों में उन्होंने अपने भयानक कास्टिंग काउच का सामना किया था। नीना ने बताया कि फिल्ममेकर उनके साथ रात बिताना चाहता था। अब हम आपको एक्ट्रेस सुरवीन चावला के संग हुए कास्टिंग काउच के अनुभव को सुनाने जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी