जब बेटे संजय दत्त को हथकड़ी में देख सुनील दत्त का हो गया था ऐसा हाल, फिर एक्टर ने पुलिसकर्मी से कही थी ये बात

संजय दत्त बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं जो फिल्मों के साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहते हैं। उनकी जिंदगी में कई घटना और विवाद शामिल हैं। इस बारे में संजय दत्त अक्सर अपने इंटरव्यूज में भी बोलते रहते हैं।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 02:14 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 02:14 PM (IST)
जब बेटे संजय दत्त को हथकड़ी में देख सुनील दत्त का हो गया था ऐसा हाल, फिर एक्टर ने पुलिसकर्मी से कही थी ये बात
पिता सुनील दत्त के साथ बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त, तस्वीर- Instagram: duttsanjay

नई दिल्ली, जेएनएन। संजय दत्त 29 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाते हैं। गुरूवार वह अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर संजय दत्त के फैंस और करीबी उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। वह बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं जो फिल्मों के साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहते हैं। उनकी जिंदगी में कई घटना और विवाद शामिल हैं। इस बारे में संजय दत्त अक्सर अपने इंटरव्यूज में भी बोलते रहते हैं।

संजय दत्त दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त के बेटे हैं। यह बात किसी से छुपी नहीं है कि संजय दत्त को 1993 में आतंकवादी और विघटनकारी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था। जिसके चलते उन्हें जेल में सजा भी काटनी पड़ी थी। उस समय सुनील दत्त को अपने बेटे को बचाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। अपने उन संघर्षों के बारे में खुद सुनील दत्त ने अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल के एक टॉक शो में बताया था।

सुनील दत्त ने साल 1997 में अभिनेत्री के शो Rendezvous में बताया था कि एक पिता होने के नाते संजय दत्त को जेल में देखकर वह बहुत टूट जाते थे। इतना नहीं उन्होंने एक घटना को भी सिमी ग्रेवाल के साथ शेयर किया जब संजय दत्त के हाथ हथकड़ी से बंधे हुए थे। सुनील दत्त ने कहा, 'मुझे याद है कि जब संजय दत्त की जमानत रद्द कर दी गई थी, तो उसको अदालत से सीधे जेल ले जाया जाना था। वे (पुलिसकर्मी) उसे हथकड़ी लगा रहे थे, और पहली बार मुझे एहसास हुआ कि मैंने अपने देश के लिए जो कुछ भी किया है, वह पूरी तरह से व्यर्थ है।'

सुनील दत्त ने आगे कहा, 'यही वह चीज है जो मुझे एक पिता के रूप में देखनी थी। मैं थोड़ा भावुक हो गया। मैं अपने आप को संभालने की कोशिश करना चाहता था क्योंकि मुझे लगा कि यह उसे प्रभावित करेगा, लेकिन वह देख सकता था कि उसके पिता टूटने वाले हैं। और उसने मेरा हाथ पकड़ लिया। फिर मुझसे कहा, 'डैड, यह रूटीन काम है। अरे इंस्पेक्टर! अब चलो, मेरे चारों ओर हथकड़ी लगाओ।' उसने बहुत हल्के में लिया और सच कहूं तो मुझे उस लड़के पर बहुत गर्व महसूस हुआ।'

गौरतलब है कि संजय दत्त को 1993 के बम ब्लास्ट केस में हथियार रखने के आरोप में जेल जाने पड़ा था। हालांकि अक्टूबर 1995 में जेल से जमानत पर छूट गए थे, लेकिन कुछ साल बाद 2014 में, संजय दत्त को फिर से लगभग दो साल जेल की सजा सुनाई गई और जेल जाना पड़ा। उन्हें फरवरी 2016 में रिहा किया गया था। अब संजय दत्त अपने परिवार के साथ हैं और बॉलीवुड में सक्रिय हैं।

chat bot
आपका साथी