Kumud Mishra ने जब अपने किरदार को वास्तविक दिखाने के लिए मुंडवा दिया था सिर, जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

कुमुद मिश्रा एक भारतीय रंगमंच और फिल्म अभिनेता हैं। कुमुद मिश्रा को हिंदी सिनेमा में पहचान इम्तियाज अली की फिल्म रॉकस्टार से मिली। कुमुद मिश्रा एक्टर सुशांत सिंह के साथ फिल्म एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में नजर आ चुके हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 02:58 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 02:58 PM (IST)
Kumud Mishra ने जब अपने किरदार को वास्तविक दिखाने के लिए मुंडवा दिया था सिर, जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें
When Kumud Mishra Shaved His Head To Show His Character Realistically (Photo Credit- Mid Day)

नई दिल्ली, जेएनएन। अभिनय के जुनून और अपने किरदार में वास्तविकता का आभास कराने की कोशिश में कलाकार काफी हद तक गुजर जाते हैं। कुछ ऐसा ही 'थप्पड़', 'जॉली एलएलबी 2' और 'र्आिटकल 15' जैसी फिल्मों के अभिनेता कुमुद मिश्रा के साथ भी देखा गया। मध्य प्रदेश के रीवा से आने वाले कुमुद के पिता भारतीय सेना में कार्यरत थे। उनकी पढ़ाई भी सैनिक स्कूलों में हुई। कुमुद का कहना है कि स्कूल के दिनों में पढ़ाई के साथ-साथ उनकी खेल-कूद और अभिनय में भी काफी दिलचस्पी थी। वह स्कूल के दिनों में ही नाटकों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते थे। 

एक बार कुमुद मिश्रा के स्कूल में मराठी नाटक के हिंदी रूपांतरण का मंचन किया गया। इसमें कुमुद ने औरंगजेब की बुजुर्ग अवस्था का किरदार निभाया। इसके लिए उनके साथियों ने उन्हें विग पहनने की सलाह दी, लेकिन कुमुद अपने किरदार को वास्तविक दिखाना चाहते थे। उन्होंने गंजा दिखने के लिए सिर के बीच से अपने बाल मुंडवा लिए और किनारे के बालों को वैसे ही छोड़े दिया। नाटक में कुमुद के काम की खूब प्रशंसा हुई।

आपको बात दें कि कुमुद मिश्रा एक भारतीय रंगमंच और फिल्म अभिनेता हैं। कुमुद मिश्रा को हिंदी सिनेमा में पहचान इम्तियाज अली की फिल्म रॉकस्टार से मिली। इसके बाद कुमुद ने कई अन्य फिल्मों 'फिरंगी', 'एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'रुस्तम', 'एयरलिफ्ट', 'बैंगिस्तान', 'हम दीवाना दिल' जैसी कई फ़िल्मों में शानदार एक्टिंग की है।  

कुमुद मिश्रा एक्टर सुशांत सिंह के साथ फिल्म 'एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में नजर आ चुके हैं। वहीं उन्होंने सुशांत के निधन के बाद दुख जाहिर किया था। उनका मानना है कि अब जब इस मामले की जांच तीन केन्द्रीय एजेंसियां CBI, ED और NCB कर रही हैं तो हमें उनके फैसले का इंतजार करना चाहिए।  

chat bot
आपका साथी