लाइव कॉन्सर्ट में 'दीवार' का डायलॉग बोलते हुए जब सच में रोने लगे थे अमिताभ बच्चन, थ्रोबैक वीडियो हुआ वायरल

Amitabh Bachchan Video 1975 में रिलीज़ हुई यश चोपड़ा निर्देशित फ़िल्म के लेखक सलीम-जावेद थे। मूल रूप से यह दो भाइयों की कहानी है जिनमें से एक गैंगस्टर और दूसरा पुलिस ऑफ़िसर बन जाता है। गैंगस्टर के किरदार में अमिताभ बच्चन थे।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:18 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:18 AM (IST)
लाइव कॉन्सर्ट में 'दीवार' का डायलॉग बोलते हुए जब सच में रोने लगे थे अमिताभ बच्चन, थ्रोबैक वीडियो हुआ वायरल
Amitabh Bachchan got emotional in live concert. Photo- screenshot, instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अमिताभ बच्चन को महानायक यूं ही नहीं कहा जाता। उन्होंने पांच दशक से अधिक के अपने करियर में ऐसी परफॉर्मेंसेज दी हैं, जो एक्टिंग के विद्यार्थियों के लिए पाठशाला से कम नहीं। अपनी आवाज़ और डायलॉग डिलीवरी के लिए विख्यात अमिताभ की तमाम ऐसी लाइनें हैं, जो आज भी लोगों के ज़हन में अटकी हैं। अमिताभ का अब एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जो किसी लाइव कॉन्सर्ट है। इस वीडियो में अमिताभ डायलॉग बोलते-बोलते इतना खो जाते हैं कि उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं। 

इस वीडियो को ट्विटर पर मोसेस सैपीर नाम के फैन ने शेयर किया है। मोसेस ने इस वीडियो के बारे में बताया है कि यह 1991 में हुए जुम्मा चुम्मा कॉन्सर्ट का है। वीडियो में अमिताभ अपनी कल्ट-क्लासिक फ़िल्म दीवार का आइकॉनिक डायलॉग आज ख़ुश तो बहुत होगे तुम बोलते हैं। मोनोलॉग से पहले अमिताभ वहां मौजूद जनता से कहते हैं कि यह सीन मेरा पसंदीदा सीन है। मेरी मां का भी यह पसंदीदा सीन है, जो आज दर्शकों के बीच मौजूद हैं और मैं यह उनके समर्पित करता हूं।

फिर अमिताभ दीवार के अपने किरदार के बारे में बताते हैं कि विजय भगवान में विश्वास नहीं करता। उसकी मां बीमार है। वो भगवान के पास पहली बार जाता है और भगवान से कहता है... इसके बाद अमिताभ उसी शिद्दत और जज़्बात के साथ मोनोलॉग बोलते हैं, जैसा फ़िल्म के दृश्य में दिखता है। वीडियो के अवधि लगभग 2.20 मिनट है और जब मोनोलॉग ख़त्म होने को होता है तो कैमरा अमिताभ की आंखों पर ज़ूम होता है, जो गीली नज़र आती हैं। इसके बाद बिग बी इमोशनल होकर आंखें बंद कर लते हैं।

Amitabh Bachchan Performing on stage his monologue from the film 'Deewaar' ~ Dynamic & Powerful @SrBachchan (Jumma Chumma Concert 1991) Must watch !pic.twitter.com/qeZCPeUWMW

— Moses Sapir (@MosesSapir) October 19, 2021

बता दें, 1975 में रिलीज़ हुई यश चोपड़ा निर्देशित फ़िल्म के लेखक सलीम-जावेद थे। मूल रूप से यह दो भाइयों की कहानी है, जिनमें से एक गैंगस्टर और दूसरा पुलिस ऑफ़िसर बन जाता है। गैंगस्टर के किरदार में अमिताभ बच्चन थे, जबकि पुलि ऑफ़िसर के रोल में शशि कपूर थे। मां का किरदार निरूपा रॉय ने निभाया था। फ़िल्म में नीतू सिंह और परवीन बाबी फीमेल लोड रोल्स में थीं। अमिताभ बच्चन आजकल कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीज़न को होस्ट करते हुए नज़र आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी