नेशनल बॉक्सर की ऐसी हालत देख आहत फ़रहान अख़्तर ने की मदद की पेशकश, वीडियो शेयर कर कही यह बात

वीडियो में आबिद कहते हैं कि ग़रीब इंसान के लिए सबसे बड़ा अभिशाप ग़रीबी है और उससे बड़ा अभिशाप यह कि वो स्पोर्ट्स लवर है। स्पोर्ट्स पर्सन होते हुए मैंने कई एचीवमेंट हासिल किये। डिप्लोमा भी किया। उसके बाद भी जॉब नहीं मिला। जहां भी गया नकार दिया गया।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 03:09 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:21 PM (IST)
नेशनल बॉक्सर की ऐसी हालत देख आहत फ़रहान अख़्तर ने की मदद की पेशकश, वीडियो शेयर कर कही यह बात
Farhan Akhtar in Toofaan and Abid Khan. Photo- Twitter, screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फ़िल्म तूफ़ान में फ़रहान अख़्तर एक बॉक्सर के किरदार में नज़र आएंगे। यह फ़िल्म एक स्ट्रीट बॉक्सर के संघर्षों पर बनी है। ऐसे में जब फ़रहान के सामने से एक रियल लाइफ़ बॉक्सर का वीडियो गुज़रा, जिसकी माली हालत बेहद ख़राब है तो फ़रहान भावुक हो गये। उन्होंने इस बॉक्सर की जानकारी वीडियो शेयर करने वाले शख्स से मांगी है। 

वीडियो आबिद ख़ान के बारे में है, जिन्हें राष्ट्रीय स्तर का बॉक्सर बताया गया है। इसके साथ जो जानकारी दी गयी है, उसके मुताबिक़, आबिद एनआईएस प्रशिक्षित कोच थे, मगर अब उन्हें गुज़ारे के लिए ऑटो चलाना पड़ रहा है। वीडियो में आबिद बॉक्सिंग के पंच चलाते नज़र आते हैं। वहीं, वो अपनी कहानी सुनाते हैं। फ़रहान ने यह वीडियो री-ट्वीट करके लिखा- यह देखना दुखद लेकिन प्रेरणादायी भी है। इस स्पोर्ट्सपर्सन ने किस तरह अपनी अधूरी महत्वाकांक्षाओं का मुक़ाबला किया है। इसके बाद फ़रहान ने आबिद की कॉन्टेक्ट डिटेल्स मांगी। 

This is heartbreaking yet so inspiring to see how humbly this sportsperson has coped with unfulfilled ambition. Can you please share his contact details? @duggal_saurabh https://t.co/QNC0RvlQ7q" rel="nofollow

— Farhan Akhtar (@FarOutAkhtar) April 15, 2021

वीडियो में आबिद कहते हैं कि ग़रीब इंसान के लिए सबसे बड़ा अभिशाप ग़रीबी है और उससे बड़ा अभिशाप यह कि वो स्पोर्ट्स लवर है। स्पोर्ट्स पर्सन होते हुए मैंने कई एचीवमेंट हासिल किये। डिप्लोमा भी किया। उसके बाद भी जॉब नहीं मिला। जहां भी गया, नकार दिया गया। आबिद कहते हैं कि बॉक्सिंग में ग़रीब तबके के या मिडिल क्लास के लोग ही आते हैं, क्योंकि इसमें मार खानी पड़ती है। पैसे वाला क्रिकेट, लॉन टेनिस, बैडमिंटन जैसे खेल खेलता है। 

बता दें, फ़रहान की तूफ़ान 21 मई को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी। फ़िल्म में मृणाल ठाकुर और परेश रावल भी अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। तूफ़ान पहले सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी, मगर पैनडेमिक की वजह से फ़िल्म डिले हुई और अब सीधे अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी। सैफ़ अली ख़ान अभिनीत सीरीज़ तांडव के लिए बड़े विवाद में फंसे प्राइम ने इससे पहले द फैमिली मैन सीरीज़ के दूसरे सीज़न की घोषणा की थी, मगर उसे स्थगित करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी