कोविड 19 के बढ़ते मामलों के बीच सोनू निगम का बयान, ‘एक हिंदू होने के नाते कह सकता हूं कुंभ मेला नहीं होना चाहिए था’

Photo Credit - Sonu Nigam Insta Account

पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस की दूसरी लहर की मार झेल रहा है। कोविड संक्रमण के मामले देश में इतनी तेज़ी से फैल रहे हैं राज्य सरकारों हाथ-पांव फूले हुए हैं। कई राज्यों में कर्फ्यू लग गया है तो वहीं महाराष्ट्र में 15 दिन का मिनी लॉकडाउन जारी है।

Nazneen AhmedMon, 19 Apr 2021 09:05 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर की मार झेलते हुए एक बेहद नाज़ुक दौर से गुज़र रहा है। कोविड संक्रमण के मामले देश में इतनी तेज़ी से फैल रहे हैं कि राज्य सरकारों को हाथ-पांव फूले हुए हैं। कई राज्यों में कर्फ्यू लग गया है, तो वहीं महाराष्ट्र में 15 दिन का मिनी लॉकडाउन जारी है। हर दिन लाखों लोग इस महामारी का शिकार हो रहे हैं और हज़ारों की संख्या में लोगों की जानें जा रही हैं।

इस बीच बीते दिनों हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन किया गया जिसमें खबरों के मुताबिक करीब 1,700 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश के बाद अब मेले को प्रतीकात्मक कर दिया गया है। लेकिन कुंभ मेले के आयोजन पर तमाम लोगों से लेकर कुछ सेलेब्स ने आपत्ति जताई है। फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा, टीवी एक्टर करण वाही के बाद अब फेमस बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने कुंभ मेले को लेकर एक बयान दिया है। सिंगर का मानना है कि कुंभ मेले का आयोजन होना ही नहीं चाहिए था।

सोनू निगम ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपने परिवार के किसी सदस्य के कोरोना संक्रमित होने की बात कह रहे हैं। साथ ही उनका कहना है कि ‘मैं किसी और के बारे में कुछ नहीं कह सकता, लेकिन एक हिंदू होने के नाते ये ज़रूर कह सकता हूं कि कुंभ मेला नहीं होना चाहिए था। लेकिन अच्छा है कि थोड़ी अक्ल आ गई और इसे प्रतीकात्म कर दिया गया। मैं आस्था को समझता हूं लेकिन इस वक्त लोगों की ज़िंदगी से ज्यादा और कुछ भी ज़रूरी नहीं है’। एक्टर वीडियो में सभी को पूरी सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। 

कोरोना महामारी की दूसरी कितनी तेज़ी से फैल रही है इस बात का अंदाज़ा इसी से लगा सकते हैं कि कि मात्र 12 दिनों में ही संक्रमण की दर बढ़कर दोगुनी हो गई है। पिछले एक महीने में साप्ताहिक संक्रमण दर भी बढ़कर 13.54 फीसद पर पहुंच गई है। लगातार दूसरे दिन ढाई लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 1,500 से ज्यादा मौतें हुई हैं। कुल संक्रमितों की संख्या भी डेढ़ करोड़ से ज्यादा हो गई है। सक्रिय मामले 19 लाख से अधिक हो गए हैं।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.