Rahat Indori In TKSS: 'मैं आ गया हूं, बता इंतज़ाम क्या-क्या है', जब कपिल शर्मा शो में राहत इंदौरी ने बांधा था समां

Rahat Indori Death राहत इंदौरी मंच पर अपने अंदाज़े-बयां के लिए मशहूर थे। बुलंद आवाज़ में उतार-चढ़ाव के साथ जब वो शेर पढ़ते थे तो सुनने वालों के रोंगटे खड़े हो जाते थे।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 05:52 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 07:51 AM (IST)
Rahat Indori In TKSS: 'मैं आ गया हूं, बता इंतज़ाम क्या-क्या है', जब कपिल शर्मा शो में राहत इंदौरी ने बांधा था समां
Rahat Indori In TKSS: 'मैं आ गया हूं, बता इंतज़ाम क्या-क्या है', जब कपिल शर्मा शो में राहत इंदौरी ने बांधा था समां

नई दिल्ली, जेएनएन। मंगलवार 11 अगस्त को देश ने एक महान शायर और ज़िंदादिल शख्सियत को खो दिया। मशहूर और लोकप्रिय शायर और गीतकार डॉ. राहत इंदौरी का निधन हो गया। 70 साल के राहत इंदौरी को कोविड-19 का संक्रमण हुआ था। हालांकि उनके निधन की वजह कार्डिएक अरेस्ट बतायी गयी है। 

डॉ. राहत इंदौरी के वेरीफाइड ट्विटर एकाउंट से इसकी जानकारी दी गयी कि शाम 5 बजे उनका इंतकाल हो गया। राहत साहब ने अपनी शायरी से दुनियाभर में काफ़ी बड़ी फैन फॉलोइंग तैयार की थी। उनकी शायरी के शौकीन हर उम्र के लोग हैं। बात रोमांस की हो या देशभक्ति की, हर मिज़ाज और मौक़े के लिए राहत ने शेर कहे। राहत इंदौरी के निधन से साहित्य और फ़िल्म जगत का गहरा धक्का लगा है। 

राहत साहब का Cardiac Arrest की वजह से आज शाम 05:00 बजे इंतेक़ाल हो गया है.....

उनकी मग़फ़िरत के लिए दुआ कीजिये....

— Dr. Rahat Indori (@rahatindori) August 11, 2020

राहत इंदौरी के निधन के बाद उनके वीडियोज़ इंटरनेट पर खंगाले जाने लगे हैं। राहत इंदौरी द कपिल शर्मा शो में भी ख़ास मेहमान बने थे। शो में वो दो बार शामिल हुए थे, जहां उन्होंने अपनी शायरी के साथ सेंस ऑफ़ ह्यूमर से जमकर मनोरंजन किया था। 2017 में जब डॉ. राहत इंदौरी, कवि डॉ. कुमार विश्वास के साथ शो में पहुंचे तो नज़ारा अलग ही था। उन्होंने अपने शायरी से ऐसा समां बांधा कि लोग बस सुनते रहे। वीडियो में आप राहत साहब की शायरी का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

यह भी देखें: राहत इंदौरी का हार्ट अटैक से निधन, कोरोना पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट

राहत ने हिंदी सिनेमा को भी अपने कलाम से नवाज़ा था। उन्होंने कई फ़िल्मों में हिट गाने लिखे। राहत मंच पर अपने अंदाज़े-बयां के लिए मशहूर थे। बुलंद आवाज़ में उतार-चढ़ाव के साथ जब वो शेर पढ़ते थे तो सुनने वालों के रोंगटे खड़े हो जाते थे। उन्होंने कल रात ही कोविड-19 से संक्रमित होने की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी थी।

कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है.ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ

दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूँ 

एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी.— Dr. Rahat Indori (@rahatindori) August 11, 2020

राहत इंदौरी के निधन के बाद उन्हें सोशल मीडिया में श्रद्धांजलि दी जा रही हैं। (Photo Courtesy- The Kapil Sharma Show/Sony TV)

यह भी देखें: RIP Rahat Indori: देखें राहत इन्दोरी के दिल छू लेने वाले फेमस शेर

chat bot
आपका साथी