Wajid Khan Death: 'वाजिद को उनका हक़ नहीं मिला', 29 साल पुरानी दोस्ती याद कर भावुक हुए सोनू निगम

Wajid Khan Death वाजिद के अचानक चले जाने से फ़िल्म इंडस्ट्री शोकाकुल है। हर कोई उनके मुस्कुराते चेहरे और अपने काम के लिए जोश को याद कर रहा है। सोनू लिखते हैं कि वाजिद के साथ उनका पहला जुड़ाव 1996 में हुआ।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 01:03 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 08:22 AM (IST)
Wajid Khan Death: 'वाजिद को उनका हक़ नहीं मिला', 29 साल पुरानी दोस्ती याद कर भावुक हुए सोनू निगम
Sonu Niigam with Wajid Khan. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। एक जून को बॉलीवुड के बेहद सफल और मशहूर संगीत निर्देशक वाजिद ख़ान का निधन हो गया। वाजिद, भाई साजिद ख़ान के साथ मिलकर साजिद-वाजिद के युगल नाम से फ़िल्मों में संगीत देते थे। वाजिद कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और उनका किडनी के लिए इलाज चल रहा था। रिपोर्ट्स ऐसी भी आयीं कि उन्हें निधन से पांच दिन पहले कोविड 19 का संक्रमण हो गया था।

वाजिद के अचानक चले जाने से फ़िल्म इंडस्ट्री शोकाकुल है। हर कोई उनके मुस्कुराते चेहरे और अपने काम के लिए जोश को याद कर रहा है। सिंगर सोनू निगम से वाजिद का बेहद क़रीबी रिश्ता रहा। सोनू ने मिड-डे में एक लेख लिखकर अपने दोस्त को याद किया है, जिसमें उन्होंने इस बात पर अफ़सोस ज़ाहिर किया कि जिस हिसाब से उनका संगीत लोकप्रिय रहा, उन्हें कभी उसका हक़ नहीं मिल सका।

सोनू लिखते हैं कि वाजिद के साथ उनका पहला जुड़ाव 1996 में हुआ, जब यह कहां आ गये हम के रीमिक्स पर उन्होंने काम किया था। कुछ साल बाद टी-सीरीज़ की एलबम दीवाना पर साजिद-वाजिद और सोनू ने काम किया, जो बहुत बड़ी कामयाबी बना। इसके बाद सोनू ने साजिद-वाजिद के साथ कई हिट और सुपरहिट गाने दिये। लेख में सोनू बताते हैं कि पिछले साल वो उनके साथ एक रोमांटिक गीत करने वाले थे, मगर वो टल गया। फिर वाजिद अचानक बीमार पड़ गये। उन्हें डायबिटीज़ हो गयी।

किडनी ट्रासप्लांट करवाना पड़ा। मैं अक्सर उनसे मिलता था। एक दिन उन्होंने बाहर घूमने की इच्छा व्यक्त की, क्योंकि काफ़ी वक़्त से वो निकले नहीं थे। मैं उन्हें ड्राइव पर ले गया। अगली बार मैं उन्हें घर ले गया और हमने टैरेस पर बैठकर चाय पी। इस दौरान वो कहते रहे- भाईजान, कितना मज़ा आ रहा है। कितने दिनों बाद बाहर निकला हूं। पिछले कुछ महीनों में उनकी तबीयत ज़्यादा बिगड़ गयी।

जब वो अस्पताल में थे, मैं उनके सम्पर्क में था। यह देखना दिल तोड़ने वाला था कि जो व्यक्ति संगीत से इतना प्यार करता था, वो बोल भी नहीं सकता, क्योंकि गले में एक नली लगी हुई थी। इसलिए हम व्हाट्स एप पर बात करते थे। मैंने उन्हे ईद पर मैसेज किया, मगर कोई जवाब नहीं आया। तब उनकी पत्नी ने बताया कि उन्हें कोविड 19 संक्रमण हो गया है। पांच दिनों में ही वो चले गये। सोनू आगे लिखते हैं- वो बहुत काबिल थे। जब उन्होंने हुड़ हुड़ दबंग जैसा मस्तीवाला गाना बनाया तो उसमें भी क्लास था।

उन्होंने कम समय में इतना बड़ा काम किया है। मैं कहूंगा कि उन्हें उनका हक़ नहीं मिला। वाजिद एक संवेदनशील रूह थे। उनकी बहुत याद आएगी। उनके साथ मुझे तुमको ना भूल पाएंगे का गाना पसंद है। मैं उन्हें हमेशा उस गाने से याद रखूंगा।

chat bot
आपका साथी