इस बांग्‍ला फिल्‍म का रीमेक बनाना चाहते थे इरफान खान, यहां जानें पूरी डिटेल

इरफान खान के अचानक निधन ने पूरे देश को हिलकर रख दिया था। वह काफी समय न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे। हालांकि इरफान खान ने इसका इलाज भी करवाया था। वह आखिरी बार फिल्म अंग्रेजी मीडियम में नजर आए थे।

By Priti KushwahaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:34 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:34 AM (IST)
इस बांग्‍ला फिल्‍म का रीमेक बनाना चाहते थे इरफान खान,  यहां जानें पूरी डिटेल
Photo Credit : Irrfan Khan Instagram Photo Screenshot

मुंबई। फिल्‍ममेकर मुस्तफा सरवर फारूकी इन दिनों अपनी फिल्‍म नो लैंड्स मैन के प्रमोशन में खासे व्‍यस्‍त हैं। इस फिल्‍म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी प्रमुख भूमिका में हैं। इससे पहले मुस्तफा दिवंगत अभिनेता इरफान खान के साथ फिल्‍म नो बेड ऑफ रोजेज में काम कर चुके हैं। इरफान का पिछले साल निधन हो गया था। इरफान के साथ अपनी यादों को ताजा करते हुए दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार मिड डे के साथ बातचीत में बांग्‍लादेशी फिल्‍ममेकर मुस्‍तफा कहते हैं कि इरफान मेरे द्वारा निर्देशित बांग्‍ला फिल्‍म आंट स्‍टोरी (Ant Story) का हिंदी रीमेक बनाने के इच्‍छुक थे। यह फिल्‍म साल 2013 में रिलीज हुई थी।

View this post on Instagram

A post shared by Irrfan (@irrfan)

मैंने इस फिल्‍म को बांग्‍ला में 'पिपराबिद्या' नाम से बनाया था। उन्‍होंने इसके अधिकार खरीदे थे। इसके लिए उन्‍होंने भुगतान भी कर दिया था। इस फिल्‍म को उन्‍होंने नेटफ्लिक्स पर देखा था। अपने अन्‍य प्रोजेक्‍ट्स में व्‍यस्‍त होने की वजह से वह इसे शुरू नहीं कर पाए थे। उनका जाना सिनेमा जगत के लिए बड़ी क्षति है। हमने सिर्फ एक महान कलाकार को नहीं खोया बल्कि बेहतरीन इंसान को भी खोया है। मैं उनसे हमेशा कहता था कि वह सिर्फ अभिनेता नहीं है बल्कि कवि भी हैं। वहीं नवाजुद्दीन अभिनीत नो लैंड्स मैन एक दक्षिण एशियाई व्यक्ति की कहानी है। वह अमेरिका में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला से मिलता है तो मामला जटिल हो जाता है।

फिल्म 'फासीवाद' और 'पहचान' संकट से संबंधित है। इस फिल्‍म को बीते दिनों आयोजित हुए प्रतिष्ठित बुसान फिल्‍म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया था। इसमें नवाज के अलावा तहसन रहमान खान और ईशा चोपड़ा भी प्रमुख भूमिका में हैं। यह नवाज की पहली अंग्रेजी फिल्‍म है। वह इससे पहले इंटरनेशनल सीरीज मैकमाफिया कर चुके हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Irrfan (@irrfan)

आपको बता दें कि इरफान खान के अचानक निधन ने पूरे देश को हिलकर रख दिया था। वह काफी समय न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे। हालांकि इरफान खान ने इसका इलाज भी करवाया था। जिंदादिल इरफान जिंदगी के आखिरी लम्हे तक लड़ते रहे। वह आखिरी बार फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए थे। अपनी बीमारी के चलते इरफान खान इस फिल्म का प्रोमोशन नहीं कर पाए थे, लेकिन उन्होंने इस फिल्म के ट्रेलर से पहले अपने फैंस को ऐसा खास संदेश दिया था, जिसे उनके फैंस आज भी याद करते हैं।

chat bot
आपका साथी