2.0 Making: रजनीकांत और अक्षय कुमार को ऐसे बनाया गया रोबोट, Video देखिये

फिल्म में रजनीकांत वैज्ञानिक वसीकरण और चिट्टी के लीड रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार विलेन हैं और उन्हें डॉक्टर रिचर्ड का किरदार दिया गया है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 06:09 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 02:54 PM (IST)
2.0 Making: रजनीकांत और अक्षय कुमार को ऐसे बनाया गया रोबोट, Video देखिये
2.0 Making: रजनीकांत और अक्षय कुमार को ऐसे बनाया गया रोबोट, Video देखिये

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 का टीज़र तीन करोड़ से अधिक बार यू- ट्यूब पर देखा जा चुका है। सोशल मीडिया पर भी संख्या इससे कहीं अधिक है। फिल्म देखने की बेसब्री लोगों में बढ़ती जा रही है और इस बीच फिल्म की मेकिंग के जारी किये गए कुछ सीन्स चौंका देने वाले हैं।

शंकर के निर्देशन में बनी रोबोट/इंथिरन का ये सीक्वल अपने आप में कई तरफ़ के सरप्राइज़ इलिमेंट लिए हुए है। फिल्म के नए मेकिंग वीडियो में सबसे बड़ी बात रजनीकांत और अक्षय कुमार को रोबोट के रूप में बदलने की है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि मेकअप रूम में पहले 2.0 की टीम हरे रंग का गाढ़ा मिश्रण रजनीकांत के सिर पर उड़ेल रही है। कई तरह का मिश्रण सिर और चेहरे पर डालने के बाद उसे सुखाया जाता है और फिर उसका जो सांचा (ढांचा) निकलता है उसके आधार पर एक्पर्ट की टीम उससे रोबोट का चेहरा बनाती है। ऐसा ही अक्षय कुमार के साथ भी किया जाता है। फिल्म में रजनीकांत वैज्ञानिक वसीकरण और चिट्टी के लीड रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार विलेन हैं और उन्हें डॉक्टर रिचर्ड का किरदार दिया गया है। ये रूप बदलने में माहिर है और कभी ख़तरनाक दिखने वाला पक्षी भी बन जाता है। इस मेकिंग वीडियो को आप यहां देख सकते हैं -

पिछले दिनों फिल्म 2.0 के निर्माता ने घोषणा की थी कि फिल्म इस साल 29 नवम्बर को रिलीज़ किया जाएगा लेकिन पिछले दिन आये करीब डेढ़ मिनट के इस टीज़र में रिलीज़ डेट का कोई ज़िक्र नहीं है। फिल्म का ट्रेलर दिवाली के मौके पर आना है और तभी सबकुछ स्पष्ट हो पायेगा। फिल्म में रजनीकांत और अक्षय कुमार के अलावा एमी जैक्सन, सुधांशु पांडे और आदिल हुसैन भी नज़र आ रहे हैं। फिल्म में जिस इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का वीएफएक्स इस्तेमाल किया जा रहा है, सिर्फ उसी पर करीब 75 मिलियन डॉलर का खर्च आया है।

जानकारी के मुताबिक फिल्म की कुल लागत अब 543 करोड़ रूपये तक पहुंच गई है। अपने बजट के कारण फिल्म 2.0 भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म बन चुकी है। फिल्म को तमिल और हिंदी में रिलीज़ किया जाएगा और उसके बाद दस भाषाओं में भी ये फिल्म डब होगी। हिंदी 2.0 को करण जौहर और अनिल थडानी (रवीना टंडन के पति) की कंपनी रिलीज़ करेगी। फिल्म 2.0 को तैयार करने और उसे भव्यता देने के लिए दुनियाभर में करीब 3000 टेक्नीशियन ने दिन रात की मेहनत की है।

भारी-भरकम स्पेशल इफ़ेक्ट्स के कारण काफ़ी लेट हो चुकी है। इस फिल्म के वीएफएक्स का काम एक अमेरिकी डिजिटल कंपनी को सौंपा गया था। कंपनी इससे पहले अपना काम पूरा कर पाती, उसकी माली हालत ख़राब हो गई और कंपनी ने ख़ुद को दिवालिया घोषित कर दिया। इस कारण 2.0 के निर्माता को 3डी और बाकी इफेक्ट्स का काम फिर से करवाना पड़ा।

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार का हाउसफुल 4 सरप्राइज़ जानकर चौंक जाएंगे, बाहुबली से जुड़ा कनेक्शन

chat bot
आपका साथी