लोकसभा चुनाव 2019: चौथे चरण में कल बॉलीवुड सितारे यहां से करेंगे मतदान

मुंबई। लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण के तहत कल यानि सोमवार 29 अप्रैल को होने वाले मतदान में बॉलीवुड के फिल्मी सितारों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते देखा जा सकेगा। देश के नौ राज्यों में जिन 71 सीटों पर वोटिंग होगी, उनमें महाराष्ट्र की 17 सीटें शामिल हैं और मुंबई की सभी छह सीटें।

हाल के वर्षों में मतदान के प्रति फिल्मी सितारों का मतदान के प्रति न सिर्फ रुझान बढ़ा है बल्कि वो लोगों से भी इस अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए पुरजोर अपील करते नज़र आये हैं। इस लोकसभा चुनाव के शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री ने कुछ फिल्मी सितारों सोशल मीडिया के जरिये निवेदन किया था कि वो लोगों को अधिक से अधिक संख्या में अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए अपील करें। 

Namaskar. Kal ka din bhuliyega nahi. Kal vote zaroor kariye.Desh ka bhavishya aap aap ke haath Mein hai. Jai Hind.

तीनों खान यानि शाहरुख़, सलमान और आमिर , मुंबई के बांद्रा में वोट देंगे जबकि जुहू में बच्चन परिवार यानि अमिताभ,जया और अभिषेक। रेखा माउंट मेरी स्कूल, बांद्रा से वोट करती हैं और हर बार सुबह सबसे पहले पहुँचने की कोशिश करती हैं। रणवीर सिंह और जॉन अब्राहम भी बांद्रा में वोट करते हैं।

बांद्रा में संजय दत्त, मान्यता, प्रीति ज़िंटा, गुलज़ार और रणबीर कपूर वोट करेंगे । जावेद अख्तर, हेमा मालिनी, शबाना आज़मी , देओल परिवार, आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी, फरहान अख्तर, ज़ोया अख्तर, सोनम और अनिल कपूर और भाग्यश्री जुहू में वोट डालेंगी।

प्रियंका चोपड़ा भी अमेरिका से आ गई हैं और वो अपनी माँ के साथ अंधेरी से वोट करेंगी। विद्या बालन चेम्बूर से जबकि बमन ईरानी और राहुल बोस दक्षिण मुंबई में वोट करेंगे।

कौन वोट नहीं कर सकता

आलिया भट्ट और उनकी माँ सोनी राज़दान - दोनों के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है।

अक्षय कुमार - इनके पास कनाडा का पासपोर्ट है।

सनी लियोनी -कनाडा मूल की नागरिकता है।

इमरान खान (आमिर खान के भांजे) - अमेरिका का पासपोर्ट है।

कटरीना कैफ - ब्रिटिश पासपोर्ट है

जैकलीन फर्नांडिस -श्रीलंका मूल की हैं

एमी जैक्सन - ब्रिटिश नागरिक हैं

नरगिस फख़री - पाकिस्तानी और चेक मूल की हैं

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.