Video: पापा अक्षय से कम नहीं बेटी नितारा, 6 साल की उम्र में करने लगीं ये मुश्किल काम

अक्षय ने बॉलीवुड में अपना करियर एक्शन हीरो के रूप में ही शुरू किया था। मगर, बॉलीवुड में आने से पहले से ही वो फ़िटनेस कांशस थे।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 12:48 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 07:59 AM (IST)
Video: पापा अक्षय से कम नहीं बेटी नितारा, 6 साल की उम्र में करने लगीं ये मुश्किल काम
Video: पापा अक्षय से कम नहीं बेटी नितारा, 6 साल की उम्र में करने लगीं ये मुश्किल काम

मुंबई। फ़िटनेस के मामले में अक्षय कुमार बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के लिए किसी मिसाल से कम नहीं हैं। बॉलीवुड पार्टीज़ से दूर रहने वाले अक्षय का अनुशासन उन्हें यंग रखता है और अब कुछ ऐसा ही बेटी नितारा भी कर रही हैं। अक्षय ने नितारा का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो हैरतअंगेज़ एक्सरसाइज़ करती दिख रही है।

नितारा छह साल की है और। वीडियो में नितारा बैटल रोप एक्सरसाइज़ करती दिख रही हैं। इस तरह की एक्सरसाइज़ में दोनों हाथों से रस्सी पकड़कर उसे इस तरह झटका दिया जाता है कि साइन वेब जैसी आकृति बनने लगे। यानि जिस तरह लहरें चलती हैं, कुछ वैसी ही आकृति बनती है। बहरहाल, अक्षय ने इस वीडियो के साथ लिखा है कि बच्चे वही करने की कोशिश करते हैं, जो वो देखते हैं। जल्दी उठिए और एक मिसाल कायम करने की कोशिश कीजिए। बेहतरीन परवरिश। सक्रिय बच्चे। इसके साथ अक्षय ने फिट इंडिया हैशटैग भी दिया है।

 

View this post on Instagram

Kids tend to pick up what they see...start early and try to set a good example. Great parenting. Active kids. #FitIndia

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on Nov 10, 2018 at 8:52pm PST

अक्षय ने बॉलीवुड में अपना करियर एक्शन हीरो के रूप में ही शुरू किया था। मगर, बॉलीवुड में आने से पहले से ही वो फ़िटनेस कांशस थे। मार्शल आर्ट्स में एक्सपर्ट अक्षय ने अपने किरदारों के ज़रिए फ़िटनेस को बढ़ावा दिया। उनकी इसी इमेज के चलते उन्हें खिलाड़ी कहा जाने लगा। सफलता मिलने के बाद भी अक्षय का फ़िटनेस के लिए रवैया नहीं बदला। बल्कि इसके लिए जुनून बढ़ता गया। मार्शल आर्ट्स जैसे खेलों को सपोर्ट करने के लिए अक्षय कुछ संस्थाओं से भी जुड़े रहे। अब वही विरासत वो बच्चों को दे रहे हैं। जहां तक पैरेंटिंग की बात है तो इस अक्षय ही नहीं, बेटर हाफ़ ट्विंकल खन्ना भी बेटी को अच्छी आदतें डालने के लिए प्रेरित करती रहती हैं। एक्टिंग छोड़ने के बाद ट्विकंल राइटिंग में नाम कमा रही हैं और वो चाहती हैं कि बच्चे भी रीडिंग से दूर ना हों, इसलिए घर में ऐसा माहौल बना रखा है कि नन्ही नितारा की दोस्ती किताबों से भी हो जाए।

कुछ दिन पहले ट्विंकल ने नितारा की यह तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था- आप यह कैसे सुनिश्चित करेंगे कि आपके बच्चे पढ़ें? पहला, इसे मज़ेदार बनाइए, बारी-बारी से पंक्तियां पढ़िए, अजीब से उच्चारणों का इस्तेमाल कीजिए। दूसरा, उन्हें बुक स्टोर और लाइब्रेरी में लेकर जाइए। तीसरा, उन्हें वो लेने दीजिए जो वो पसंद करते हैं। चौथा, आप ख़ुद पढ़िए।

How do you make sure your children read ? 1.Make it fun, take turns reading lines, put on strange accents, goof around 2.Take them to bookstores and libraries 3.Let them pick what they like 4. Be a reader yourself #bookaholic pic.twitter.com/zrsj8fw9b4— Twinkle Khanna (@mrsfunnybones) October 15, 2018

chat bot
आपका साथी