'नटखट' से विद्या बालन बनीं प्रोड्यूसर, डिजिटल फ़िल्म फेस्टिवल में आज होगा वर्ल्ड प्रीमियर

Vidya Balan Debuts As Producer इसके बारे में बात करते हुए विद्या ने कहा- यह फ़िल्म वक़्त की ज़रूरत है। यह लैंगिक समानता के बारे में बच्चों को समझाती है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 08:11 AM (IST)
'नटखट' से विद्या बालन बनीं प्रोड्यूसर, डिजिटल फ़िल्म फेस्टिवल में आज होगा वर्ल्ड प्रीमियर
'नटखट' से विद्या बालन बनीं प्रोड्यूसर, डिजिटल फ़िल्म फेस्टिवल में आज होगा वर्ल्ड प्रीमियर

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेज़ में शुमार विद्या बालन अब प्रोड्यूसर भी बन गयी हैं। विद्या ने नटखट नाम की शॉर्ट फ़िल्म प्रोड्यूस की है, जिसका वर्ल्ड प्रीमियर डिजिटल फ़िल्म फेस्टिवल  में We Are  One- A Global Film Festival में 2 जून को शाम 4.30 बजे किया जा रहा है। 

विद्या ने इसका फ़र्स्ट लुक इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। उन्होंने पोस्टर के साथ लिखा है- एक कहानी सुनोगे? बतौर निर्माता और एक्टर मेरी पहली फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक। नटखट को विद्या बालन के साथ रॉनी स्क्रूवाला ने प्रोड्यूस किया है। फ़िल्म में विद्या सुरेखा नाम की मां का किरदार निभा रही हैं। फ़िल्म का निर्देशन शान व्यास का है। 

इसके बारे में बात करते हुए विद्या ने कहा- इस फ़िल्म को बनाने की वजह यह है, क्योंकि यह वक़्त की ज़रूरत है। यह बच्चों के शुरुआती सालों में लैंगिक समानता की अहमियत के बारे में बात करती है। ताकि उन्हें ऐसे विचारों से बचाया जा सके, जो समाज में अंदर तक बैठे हुए हैं और जहां हानिकारक पुरुषत्व को सेलिब्रेट किया जाता है।  

 

View this post on Instagram

“Ek kahaani sunoge...?" Presenting the first look of my first short film as producer and also as an actor #Natkhat ☀️. @rsvpmovies #ronniescrewvala @sanayairanizohrabi @shaanvs @annukampa_harsh

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on May 26, 2020 at 8:38am PDT

वी आर वन फ़िल्म फेस्टिवल एक ऑनलाइन फ़िल्म फेस्टिवल है, जिससे दुनियाभर के कई फ़िल्म फेस्टिवल जुड़े हुए हैं। इसका आयोजन ट्राइबेका एंटरप्राइजेज़ द्वारा किया जा रहा है। डिजिटल फ़िल्मों का यह फेस्टिवल यू-ट्यूब चैनल पर 10 दिनों तक आयोजित किया जा रहा है। इसमें मुंबई फ़िल्म फेस्टिवल के अलावा बर्लिन, कान, वेनिस, संडांस, टोरंटो, न्यूयॉर्क, बीएफआई लंदन, कार्लोवी वैरी, लोकार्नो फेस्टिवल शामिल हैं। 

विद्या ने इस बारे में कहा- कोविड 19 की वजह से दुनियाभर के फ़िल्म फेस्टिवल कैंसिल हो गये हैं। ऐसे में वी आर वन जैसे डिजिटल फेस्टिवल दर्शकों और फ़िल्ममेकर्स की उम्मीद बने हुए हैं। इस प्लेटफॉर्म पर अपनी फ़िल्म लाकर मैं ख़ुश और उत्साहित हूं। नटखट एक ऐसे मुद्दे पर बनी है, जो इस वक़्त सामयिक और ज़रूरी है। नटखट को अनुकम्पा हर्ष और शान व्यास ने लिखा है।

chat bot
आपका साथी