Tokyo Paralympics: भाविना पटेल की जीत पर बॉलीवुड सितारों ने जताई खुशी, इस अंदाज में दी बधाई

खेल की दुनिया में एक बार फिर से भारत ने अपना नाम रोशन किया है। इस बार जापान में चल रहे टोक्यो पैरालिंपिक में टेबल टेनिस की भारतीय पैडलर भाविना पटेल ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है।

Anand KashyapSun, 29 Aug 2021 03:48 PM (IST)
अभिनेता अक्षय कुमार, भाविना पटेल और अभिषेक बच्चन, तस्वीर- Instagram: akshaykumar/@akshaykumar/bachchan

नई दिल्ली, जेएनएन। खेल की दुनिया में एक बार फिर से भारत ने अपना नाम रोशन किया है। इस बार जापान में चल रहे टोक्यो पैरालिंपिक में टेबल टेनिस की भारतीय पैडलर भाविना पटेल ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है। उसकी इस ऐतिहासिक जीत पर देश भर में खुशी का माहौल है। हर कोई भाविना पटेल को भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दे रहा है।

भाविना पटेल को बधाई देने वालों में फिल्मी सितारे भी शामिल हैं। अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भाविना पटेल के लिए लिखा, 'अपने मेडल से इतिहास रचने के लिए शुक्रिया भाविना पटेल। आपकी प्रतिभा और दृढ़ता को देखकर मुझे आश्चर्य होता है।' अभिषेक बच्चन ने लिखा, 'एक बार फिर से जय! टोक्यो पैरालिंपिक में 2021 में शानदार प्रदर्शन के साथ सिल्वर मेडल जीतने के लिए, भाविना पटेल को बधाई।'

इनके अलावा अभिनेत्री तापसी पन्नू, ,करीना कपूर खान और नेहा धूपिया ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर पोस्ट साझा कर भाविना पटेल को सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी है। टीवी अभिनेत्री स्मृति ईरानी ने अपने कू अकाउंट पर पोस्ट साझा कर उन्हें बधाई दी है। वहीं इन सितारों के अलावा और भी सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए भाविना पटेल को बधाई दी है।

 

आपको बता दें कि गुजरात के मेहसाणा जिले के सुंधिया गांव की रहने वाली भाविना पटेल रविवार को अपने पहले पैरालंपिक खेलों में विश्व की नंबर एक चीनी पैडलर यिंग झोउ से 0-3 से हारकर रजत पदक जीत गईं। वहीं भाविना पटेल ने ब्रिटेन की मेगान शैकलटन को 41 मिनट तक चले मैच में 11-7, 9-11, 17-15, 13-11 से हराया। विश्व में 12वें नंबर की भारतीय के लिए यह करो या मरो वाला मैच था। उन्होंने पहला गेम केवल आठ मिनट में जीता, लेकिन शैकलटन ने दूसरा गेम जीतकर अच्छी वापसी की। इसके बाद अगले दो गेम में दोनों खिलाडि़यों ने अपना पूरा अनुभव लगा दिया, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने महत्वपूर्ण मौकों पर अंक बनाए और जीत हासिल करने में सफल रहीं।

भाविना की यह टूर्नामेंट में पहली जीत है क्योंकि वह पहले मैच में विश्व की नंबर एक चीनी खिलाड़ी झोउ यिंग से 0-3 से हार गई थीं। भाविना के दो मैचों में तीन अंक रहे और वह यिंग के साथ नाकआउट चरण में पहुंचने में सफल रहीं। विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर मौजूद भाविना ने ब्रिटिश खिलाड़ी को हराने के साथ ही मेडल राउंड में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.