Nusrat Jahan Controversies: संसद में मॉर्डन ड्रेस से लेकर दुष्कर्म आरोपी से प्यार तक, नुसरत जहां का रहा विवादों से पुराना नाता

नुसरत ने 19 जनवरी 2019 को तुर्की में अपने ब्वॉयफ्रेंड निखिल जैन से शादी की थी। उनकी शादी शादी हिन्दू और इस्लामिक दोनों रीति-रिवाजों से हुई थी। शादी के बाद दोनों की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए थे।

By Priti KushwahaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 12:39 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:32 PM (IST)
Nusrat Jahan Controversies: संसद में मॉर्डन ड्रेस से लेकर दुष्कर्म आरोपी से प्यार तक, नुसरत जहां का रहा विवादों से पुराना नाता
Photo Credit - Nusrat Jahan Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। बंगल एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। नुसरत राजनीति और एक्टिंग दोनों ही क्षेत्रों में अपने काम को लेकर फाफी चर्चा में रहती हैं। लेकिन इन दिनों वह अपनी पर्सनल लाइफ में चल रही उथल-पुथल की वजह से खबरों में छाई हैं। नुसरत ने 19 जनवरी, 2019 को तुर्की में अपने ब्वॉयफ्रेंड निखिल जैन से शादी की थी। उनकी शादी शादी हिन्दू और इस्लामिक दोनों रीति-रिवाजों से हुई थी। शादी के बाद दोनों की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए थे। लेकिन, हाल ही में टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपनी शादी को अवैध बना दिया। उन्होंने कहा कि भारत में निखिल संग उनकी शादी वैध नहीं है। वहीं इसी बीच उनके प्रेग्नेंट होने की खबर भी खूब तूल पकड़ रही है। हाल ही में बेबी बंप के साथ नुसरत की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। ऐसा पहली बार नहीं है जब नुसरत जहां विवादों में आई हैं, उनका विवादों से पुराना नाता रहा है। आइए जानते हैं कुछ अनसुने पहलू...

1: 30 सितंबर 2016 को नुसरत के कथित ब्यॉफ्रेंड कादर खान को घटना के चार साल बाद सामूहिक दुष्कर्म के मामले में  गिरफ्तार किया गया था। वही उस दौरान एक्ट्रेस की शादी होने वाली थी। यही नहीं नुसरत पर भी एक अपराधी को पनाह देने का अरोल लगा था।   

2: वहीं नुसरत17-18 जून 2019 को बाकी सांसदों के साथ शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुई थी। कथित तौर पर, वह 'अस्वस्थ' थीं और उन्हें कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

3:  खबरों की माने तो उनके बीमार होने के पीछे दो पहलू खबरों में थे। एक, लंबे समय से अस्थमा की समस्या के कारण उन्हें सांस की बीमारी हो गई थी। वहीं  दूसरा, 'ड्रग ओवरडोज' की वजह से उन्हें परेशान हुई थी। हालांकि उनके ड्रग वाली खबर को लेकर कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले थे न ही नुसरत या उनके परिवार ने इसको लेकर कोई बात की थी।

4 : वहीं सांसद बनने के बाद साल 2019 में जब नुसरत जहां पहली बार संसद गईं थी, तो वेस्टर्न ड्रेस को लेकर लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल किया था। उन्होंने अपनी दोस्त मिमी चक्रवर्ती के साथ संसद भवन के सामने एक सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

5: इसके बाद जब नुसरत निखिल जैन संग शादी के बाद लौटीं थीं तो वह संसद में चूड़ियां, सिंदूर और साड़ी पहनकर आने पर भी उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा था। 

6: वहीं अलग धर्म में शादी को लेकर भी काफी बवाल मचा था।  मुफ्ती मुकर्रम अहमद, शाही इमाम, फतेहपुरी मस्जिद ने कहा था, 'यह शादी नहीं है। यह दिखावा है। मुसलमान और जैन दोनों इसे शादी नहीं मानेंगे। वह अब जैन या मुस्लिम नहीं है। उन्होंने बहुत बड़ा अपराध किया है और ऐसा नहीं करना चाहिए था।' 

7: मुफ्ती के इस बयान के अगले ही दिन उन्हें संसद में मीडिया का सामना करना पड़ा था. अगले ही दिन उनका एक बयान 'धक्का मत दीजिए' सुर्खियों में आ गई थी।

8: निखल जैन से शादी के बाद इसी साल यानी जनवरी 2021 में नुसरत जहां का नाम उनके को-स्टार यश दासगुप्ता के साथ जुड़ा। दोनों के अफेयर्स की खबरें खूब चर्चा में आने लगीं। वहीं फरवरी 2021 के आसपास, नुसरत को उनके पति निखिल जैन द्वारा तलाक के नोटिस भेजे जाने की खबरें आईं थीं। हालांकि, नुसरत ने दावा किया कि उन्हें ऐसा नोटिस कभी नहीं मिला।

9: इसके बाद इसी महीने इंस्टाग्राम पर एक रहस्यमयी पोस्ट आया, जिसमें नुसरत जहां के प्रेग्नेंट होने की बात सामने आई। एक बंगाली न्यूज वेबसाइटों ने बताया कि वह छह महीने की गर्भवती हैं और यह भी कहा जाता है कि निखिल जैन इस बात से अनजान है। 

10: वहीं अब नुसरत की एक तस्वीर काफी सुर्खियों में हैं जिसतें वह बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आ रही हैं। 

chat bot
आपका साथी