दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

सांवरिया नहीं ये थी Ranbir Kapoor की डेब्यू फिल्म, ऑस्कर के लिए भी हो चुकी है नॉमिनेट

image source: ranbir kapoor fan page (ranbir_kapoooor)

रणबीर ने अपने डेब्यू से पहले एक शॉर्ट फिल्म में भी काम किया था। उन्होंने फिल्म सांवरिया से पहले 2004 में कर्मा नाम की शॉर्ट फिल्म में एक्टिंग की थी. लेकिन ये शॉर्ट फिल्म उस वक्त रिलीज नहीं हो पाई थी।अब ये फिल्म फाइनली रिलीज हो गई है.

Ruchi VajpayeeThu, 06 May 2021 09:44 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के सुपरस्टार रणबीर कपूर की फिल्में हों, गर्लफ्रेंड या पर्सनल लाइफ... इन सबके के बारे में यूं तो हर कोई जानता है। पर अब एक्टर से जुड़ा एक ऐसा सच सामने आया है जो शायद कम ही लोगों को मालूम हो। हम सबको यही पता है कि रणबीर कपूर ने 9 नवंबर 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। जसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। पर अब एक ऐसा खुलासा हुआ है जिसके बाद आपकी सारी थ्योरी गलत साबित हो जाएगी। दरअसल 'सांवरिया' रणबीर की पहली फिल्म नहीं थी।

यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीम की गई

रणबीर ने अपने डेब्यू से पहले एक शॉर्ट फिल्म में भी काम किया था। उन्होंने फिल्म 'सावरिया' से पहले 2004 में 'कर्मा' नाम की शॉर्ट फिल्म में एक्टिंग की थी। लेकिन, ये शॉर्ट फिल्म उस वक्त रिलीज नहीं हो पाई थी। अब ये फिल्म फाइनली रिलीज हो गई है। ये बांद्रा फिल्म फेस्टिवल के यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीम की गई है। फिल्म को 'स्टूडेंट ऑस्कर' के लिए भी नामांकित किया गया था।

दमदार है फिल्म की कहानी

रणबीर कपूर की इस फिल्म की कहानी भारत में मृत्युदंड के इर्द-गिर्द घूमती है। साथ ही ये स्टोरी एक ऐसे जेलर के बारे में है, जिसे अपने ही बेटे को मृत्युदंड देना है। जेलर इसी दुविधा में है कि वो कैसे अपने ही बेटे को फांसी पर लटकाएगा।

2004 में किया था काम

इस शॉर्ट फिल्म में रणबीर के अलावा शरत सक्सेना, मिलिंद जोशी, सुशोवन बनर्जी जैसे स्टार्स हैं। अभय चोपड़ा ने इसे डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी पिता- बेटे के रिश्ते पर आधारित है। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे जब बेटे को मौत की सजा सुनाई जाती है, तो एक पिता कितना बेबस महसूस करता है। बता दें कि फिल्म 2004 में शूट हुई थी और ये 26 मिनट की है। इस शॉर्ट फिल्म में रणबीर की पावरफुल परफॉर्मेंस देखने को मिली है। 

सावरिया के लिए रणबीर को नहीं मिली थी फीस 

रणबीर कपूर ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में संजय लीला भंसाली के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म ख़ास कामयाब नहीं रही थी। वहीं आपको यह बात हैरान कर सकती है, लेकिन खुद रणबीर कपूर ने कुछ साल पहले इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी। फिल्म सांवरिया में काम करने के लिए संजय भंसाली ने रणबीर को कोई फीस नहीं दी थी। चूंकि रणबीर कपूर ने संजय को फिल्म 'ब्लैक' के दौरान असिस्ट किया था। शायद यही वजह रही कि वह पहली फिल्म में फीस नहीं ले पाए थे। रणबीर ने कहा कि उन्हें पहली फिल्म से तो पैसे नहीं मिले लेकिन दूसरी फिल्म की सफलता से उन्होंने ऋषि कपूर को फैंसी कार खरीद कर दी थी।

ब्रह्मास्त्र में आएंगे नजर

फिलहाल रणबीर कपूर फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस फिल्म में आलिया भट्ट, नागार्जुन, अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय जैसे सितारे नज़र आएंगे। अयान मुखर्जी इसे डायरेक्ट कर रहे हैं। इसके अलावा वो लव रंजन की फिल्म में भी नजर आएंगे। इससे पहले रणबीर आखिरी बार साल 2018 में फिल्म 'संजू' में नज़र आए थे।  ये फिल्म अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.