Cyclone Tauktae को लेकर अमिताभ बच्चन ने जाहिर की चिंता, एक्टर ने फैंस से की ये अपील

चक्रवाती तूफान टाक्टे को लेकर देश के कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। दक्षिण पूर्वी अरब सागर से उठा यह भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है। ऐसे में कई राज्यों में भारी नुकसान के होने की संभावना है।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 03:21 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 03:21 PM (IST)
Cyclone Tauktae को लेकर अमिताभ बच्चन ने जाहिर की चिंता, एक्टर ने फैंस से की ये अपील
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन , Instagram: amitabhbachchan

नई दिल्ली, जेएनएन। चक्रवाती तूफान टाक्टे को लेकर देश के कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। दक्षिण पूर्वी अरब सागर से उठा यह भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है। ऐसे में कई राज्यों में भारी नुकसान के होने की संभावना है। महाराष्ट्र, केरल और गुजरात के तटों पर तीन दिनों तक इस चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिल सकता है। इस बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने फैंस से अपना ख्याल रखने की अपील की है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर टाक्टे तूफान को लेकर चिंता व्यक्त की है और फैंस से अपना ख्याल रखने को कहा है। अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह अपने फैंस के लिए खास तस्वीरें और वीडियो भी साझा करते रहते हैं। अमिताभ बच्चन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकउंट पर बताया है कि तूफान के चलते मुंबई में बारिश शुरू हो गई है।

दिग्गज अभिनेता ने अपने ट्वीट में लिखा, 'चक्रवाती तूफान टाक्टे का प्रभाव शुरू हो गया है। मुंबई में बारिश हो रही है। कृपया ख्याल रखें और सुरक्षित रहे हैं। हमेशा की तरह प्रार्थना करें।' सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। अभिनेता के कई फैंस और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनके ट्वीट को पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

T 3905 - The effects of the #CycloneTauktae have begun .. rains in Mumbai .. please be safe and protected .. prayers as ever 🙏

— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) May 15, 2021

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान टाक्टे के 17 मई की शाम को गुजरात तट पर पहुंचने की उम्मीद है और इसके 18 मई की सुबह के आसपास पोरबंदर और महुवा के बीच पार करने की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक, यह गुजरात के वेरावल और पोरबंदर के बीच मांगरोल के पास तट से टकराएगा। आशंका जताई जा रही है कि महाराष्ट्र, केरल और गुजरात के तटों पर तीन दिनों तक इस चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिल सकता है। विभाग के अनुसार, तूफान के दौरान 150 से 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) के अनुसार, चक्रवात टाक्टे के कारण पिछले 24 घंटों में 6 जिलों, 3 तटीय जिलों और 3 मलनाड जिलों में भारी से भारी बारिश हुई है। अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है और 73 गांव प्रभावित हुए हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि तूफान के कारण केरल, तमिलनाडु में बाढ़ का खतरा पैदा होने के साथ कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र में भारी बारिश होने की संभावना है। अगले तीन दिनों में यह तूफान केरल, गोवा, गुजरात और महाराष्ट्र में कहर बरपा सकता है। 

chat bot
आपका साथी