स्वरा भास्कर बोलीं, फिल्म इंडस्ट्री ने मुझे पहाड़ियों वाले रास्ते में सीधा चलना सिखाया

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अक्सर किसी भी मुद्वे पर अपने बेबाक विचारों की वजह से चर्चा में रहती हैं। स्वरा ने पर्दे पर गैरपरंपरागत रोल करने की हिम्मत दिखाई है।

By Vineet SharanEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 03:39 PM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 05:55 PM (IST)
स्वरा भास्कर बोलीं, फिल्म इंडस्ट्री ने मुझे पहाड़ियों वाले रास्ते में सीधा चलना सिखाया
स्वरा भास्कर बोलीं, फिल्म इंडस्ट्री ने मुझे पहाड़ियों वाले रास्ते में सीधा चलना सिखाया

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अक्सर किसी भी मुद्वे पर अपने बेबाक विचारों की वजह से चर्चा में रहती हैं। ‘वीरे दि वेडिंग’, ‘अनारकली ऑफ आरा’, ‘रांझणा’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी स्वरा ने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जेएनयू जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से डिग्री हासिल कर स्वरा ने पर्दे पर गैरपरंपरागत रोल्स करने की हिम्मत दिखाई। फिल्म इंडस्ट्री में करीब एक दशक पूरा कर चुकीं स्वरा अपने करियर के बारे में बात करते हुए कहती हैं, ‘इस इंडस्ट्री ने मुझे पहाड़ियों वाले रास्ते में एकदम सीधा चलना सिखाया है।

लेखक अंजुम के ऑफिस में रहती थी

स्वरा भास्कर आगे बताती हैं,जब मैं इस इंडस्ट्री में आई थी तो यहां किसी को नहीं जानती थी, कोई कॉन्टेक्ट्स या कनेक्शन नहीं थे, सिवाय लेखक अंजुम राजाबली के, जिनके ऑफिस में मैं रहा करती थी। बिना गॉड फादर के यहां तक पहुंची हूं। पहले कई अच्छी फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिले लेकिन मुझे 2013 में आई फिल्म ‘रांझणा’ से पहचान मिली।’ सही मायनों में रांझणा स्वरा के करियर में गेम चेंजर साबित हुई।

सोचती थी वापस लौट जाऊं

स्वरा कहती हैं, ‘रांझणा’ की रिलीज से पहले अक्सर मैं खुद से पूछती थी क्या मुझे ये सब कुछ बंद करके वापस दिल्ली लौट जाना चाहिए? लेकिन किस्मत से अच्छा काम और अच्छे लोगों के साथ जुड़ने के मौके अपने आप ही मुझे मिलते रहे और सफर चलता रहा।’ इस साल के शुरुआत में स्वरा ने अपने भाई ईशान के साथ स्वयं का प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया है। उनका पहला प्रोजेक्ट उत्तराखंड की रहने वाली महिला कृृष्णा सेन पर बनी बायोपिक है, जो स्वयं को पुरुष बताकर महिलाओं को शादी का धोखा देकर लूटती थी। फिलहाल, स्वरा ने फिल्म के बारे मे ज्यादा कुछ नहीं बताया। उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि अभी फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार की जा रही है।

chat bot
आपका साथी