Sushmita Sen ने मुंबई से दिल्ली भेजे ऑक्सीजन सिलेंडर, वायरल वीडियो में डॉक्टर को रोता देख रातों-रात किया इंतज़ाम

Sushmita Sen sends oxygen to Delhi. Photo- Instagram

मामला दिल्ली के शांति मुकुंद अस्पताल का है। गुरुवार को एएनआई ने इसके सीईओ डॉ. सुनील सागर का वीडियो शेयर किया था जिसमें वो बता रहे थे कि अस्पताल में ऑक्सीजन का इतना संकट है कि मरीज़ों की जान पर बन आएगी।

Manoj VashisthFri, 23 Apr 2021 04:31 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी में इस वक़्त अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट छाया हुआ है। आलम यह है कि मरीज़ों की जान बचाने में डॉक्टर भी ख़ुद को बेबस महसूस कर रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें दिल्ली के एक अस्पताल के डॉक्टर ऑक्सीजन ख़त्म होने की बात कहते-कहते रो पड़ते हैं। इस वीडियो को देखकर भावुक हुईं सुष्मिता सेन ने रात में ही ऑक्सीजन सिलेंडरों का इंतज़ाम किया, जिन्हें शुक्रवार को दिल्ली भेजा गया। 

सुष्मिता ने इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से देते हुए लिखा- बेहतरीन अपडेट है। ट्विटर की दोस्त श्वेता की मदद से ऑक्सीजन सिलेंडर आख़िरकार मुंबई से दिल्ली के अस्पताल के लिए रवाना कर दिये गये हैं। श्वेता और उनके दोस्तों ने रातोंरात मेहनत करके इसे सम्भव किया। 

क्या है पूरा मामला

मामला दिल्ली के शांति मुकुंद अस्पताल का है। गुरुवार को एएनआई ने इसके सीईओ डॉ. सुनील सागर का वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो बता रहे थे कि अस्पताल में ऑक्सीजन का इतना संकट है कि मरीज़ों की जान पर बन आएगी। डॉ. सागर कहते ने कहा कि जो मरीज़ डिस्चार्ज हो सकते हैं, डिस्चार्ज करने के लिए हमने डॉक्टरों से कह दिया है। हमारे पास बस दो घंटे की ऑक्सीजन बची है। मरीज़ मारे जाएंगे। इतना कहते-कहते डॉ. सागर की आवाज़ भर्रा जाती है।

इस वीडियो को रीट्वीट करके सुष्मिता ने लिखा था- यह दिल तोड़ने वाला है। ऑक्सीजन का संकट हर जगह है। इस अस्पताल के लिए मैंने कुछ सिलेंडरों की व्यवस्था की है, लेकिन मुंबई से दिल्ली भेजने का कोई उपाय नहीं मिल रहा। कृपया, इन्हें भेजने में मेरी मदद कीजिए। 

इसके बाद कई लोगों ने ट्विटर के ज़रिए सुष्मिता के मैसेज को आगे बढ़ाने और संबंधित लोगों तक पहुंचाने में मदद की। कुछ देर एक्ट्रेस ने बताया कि दिल्ली के अस्पताल को ऑक्सीजन मिल गयी है। हम लोगों को यहां से सिलेंडर भेजने में काफ़ी वक़्त लग जाता। सुष्मिता ने सबका शुक्रिया अदा करते हुए अच्छा बने रहने की गुज़ारिश भी की।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.