Sushant Singh Rajput Death: कब सुलझेगी सुशांत की मौत की गुत्थी? परिवार और वकील ने CBI जांच पर उठाये सवाल

Sushant Singh Rajput Death केस में देरी से अब सुशांत का परिवार और उनके वकील भी धैर्य खो रहे हैं। सोशल मीडिया के ज़रिए उन्होंने अपनी बात रखी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एम्स की टीम केस में किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:31 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death: कब सुलझेगी सुशांत की मौत की गुत्थी? परिवार और वकील ने CBI जांच पर उठाये सवाल
सुशांत सिंह राजपूत का निधन 14 जून को हुआ था। (Photo- Instagram)

नई दिल्ली, जेएनएन। सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या थी या हत्या? इस सवाल के जवाब का इंतज़ार उनके परिवार और फैंस को बेसब्री से है। केस सीबीआई के सुपुर्द किये जाने के बावजूद अभी तक सच का पता नहीं लग सका है। इस देरी से अब सुशांत का परिवार और उनके वकील भी धैर्य खो रहे हैं। सोशल मीडिया के ज़रिए उन्होंने अपनी बात रखी। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एम्स की टीम केस में किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।

सुशांत सिंह राजपूत का मृत शरीर 14 जून को उनके आवास पर मिला था। उस वक़्त आरम्भिक जांच में मुंबई पुलिस ने इसे सुसाइड माना था। हालांकि, सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी मौत की वजह दम घुटना बताया गया। बाद में विसरा जांच में किसी साजिश की आशंका से इनकार किया गया। मगर, सुशांत के परिजन और फैंस इसे सुसाइड मानने के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए परिवार की एफआईआर के बाद केस सीबीआई को सौंप दिया गया। मगर, मौत के तीन महीने बाद भी अभी तय नहीं हो सका कि सुशांत की मौत का सच क्या है।

सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने मीडिया से कहा- आज हम बेबस महसूस कर रहे हैं। हमें नहीं पता कि केस किस दिशा में जा रहा है। आज तक, सीबीआई ने प्रेस को भी नहीं बताया कि उन्हें क्या मिला। जिस रफ़्तार से केस जा रहा है, मैं उससे ख़ुश नहीं हूं। सारा ध्यान ड्रग्स केस पर लगाया जा रहा है।

Today, we are helpless as we don't know which direction the case is going in. Till today, CBI has not done a press briefing on what they have found out. I'm not happy with the speed at which the case is going: Vikas Singh, lawyer of the father of Sushant Singh Rajput https://t.co/qyBzzdDFbh" rel="nofollow

— ANI (@ANI) September 25, 2020

इससे पहले शुक्रवार को ही विकास सिंह ने ट्विटर पर लिखा- ''सुशांत की मौत की वजह तय करने में सीबीआई की देरी से झुंझलाहट होने लगी है। काफ़ी पहले मैंने एम्स की टीम के एक डॉक्टर को सुशांत के फोटो भेजे थे, जिन्हें देखकर उन्होंने कहा था कि यह 200 फीसदी गला घोंटने से हत्या का मामला है, आत्महत्या नहीं।''

इस ट्वीट को रीट्वीट करके सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने लिखा- हम इतने दिनों से धैर्य रखे हुए हैं। आख़िर, सच सामने आने में कितना वक़्त लगेगा? 

We have been so patient for so long! How long will it take to find the truth? #SSRDeathCase https://t.co/Vn5R62a0SY" rel="nofollow

— Shweta Singh Kirti (@shwetasinghkirt) September 25, 2020

सीबीआई के हाथ में केस जाने के बाद एम्स के फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की एक टीम गठित की गयी थी, जिन्हें विसरा की जांच करके मौत की सही वजह का पता लगाना था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में अब यह भी कहा जा रहा है कि सुशांत के गले पर मौजूद निशानों को देखकर टीम किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। 

सुशांत की मौत की जांच में जहां एक ठहराव महसूस हो रहा है, वहीं इसी मामले से जुड़े ड्रग्स केस की जांच पूरी गति से दौड़ रही है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती समेत कई लोगों को गिरफ़्तार किया है। वॉट्सऐप चैट्स के ज़रिए नामों का खुलासा होने पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ से पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार को रकुलप्रीत और दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश से पूछताछ हुई। शनिवार को दीपिका पादुकोण, सारा अली ख़ान और श्रद्धा कपूर से पूछताछ की जानी है। 

chat bot
आपका साथी