Sushant Singh Rajput की पहली डेथ एनिवर्सरी पर दर्ज हुई नई शिकायत, जांच को लेकर शख्स ने की ये अपील

सुशांत सिंह राजपूत का बीते साल 14 जून को निधन हो गया था। उनकी मौत की पीछे की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। उनकी मौत की जांच सीबीआई कर रही है। हालांकि अभी तक इस पूरे मामले में जांच किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:35 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:35 PM (IST)
Sushant Singh Rajput की पहली डेथ एनिवर्सरी पर दर्ज हुई नई शिकायत, जांच को लेकर शख्स ने की ये अपील
बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, Instagram: sushantsinghrajput

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का बीते साल 14 जून को निधन हो गया था। उनकी रहस्यमय मौत की पीछे की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। उनकी मौत की जांच सीबीआई कर रही है। हालांकि अभी तक इस पूरे मामले में जांच किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। सुशांत सिंह राजपूत का शव पिछले साल बांद्रा स्थित उनके घर में मिला था।

इसके बाद से उनकी मौत की जांच जारी है। वहीं सुशांत सिंह राजपूत की पहली पुण्यतिथि पर इस पूरे मामले को लेकर नई शिकायत दर्ज हुई है। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार मुंबई यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एक लॉ के छात्र ने एनएचआरसी (राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग) में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में चल रही जांच को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है।

लॉ के इस छात्र का नाम आशीष राय है। उसने अपनी शिकायत में एनएचआरसी से अपील की है कि दिवंगत अभिनेता की मौत की जांच निष्पक्ष तरीके से हो। आशीष राय ने आयोग से इस पूरे मामले मे स्वत: संज्ञान लेने की भी अपील की है। उसने अपनी शिकायत में दावा किया है कि सुशांत सिंह राजपूत की अप्राकृतिक मौत थी। छात्र ने कहा है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अस्वाभाविक मौत के मामले में निष्पक्ष जांच के लिए तत्काल रूप से स्वत: संज्ञान लेकर हस्तक्षेप कर कार्रवाई करने के लिए आवेदन। जिसमें उन्हें या उनके माता-पिता की परिवार की अनुमति के बिना दवा या अधिक खुराक देने के मामले में।

शिकायत में आगे लिखा है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कार्यस्थल पर भाई-भतीजावाद गतिविधि द्वारा मानसिक रूप से दिवंगत अभिनेता को प्रताड़ित किया गया। सुशांत सिंह राजपूत की उनके घर पर अप्राकृतिक मृत्यु मानवता के खिलाफ है। आपको बता दें कि पिछले साल 14 जून की एक खबर ने अचानक से पूरे देश के लोगों को हैरान और परेशान कर दिया था।

यह खबर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की थी। 14 जून 2020 को उनका शव मुंबई के बांद्रा स्थिति घर में मिला था। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर ने पूरे देश में खलबली मचा दी थी। उनकी मौत की वजह को लेकर आज भी चर्चा जारी है। फिलहाल सीबीआई जांच जारी है। सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक थे जो फिल्मों में अपने अलग और खास अभिनय के लिए जाने जाते थे। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। 

chat bot
आपका साथी