Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- FIR में लगे आरोपों का पटना से संबंध नहीं

Sushant Singh Rajput Case जस्टिस ऋषिकेश रॉय की बेंच के समक्ष सीनियर एडवोकेट श्याम दीवान रिया की ओर से पेश हुए। श्याम दीवान ने पटना में शासन की दखलंदाज़ी की सम्भावना जताई।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 03:44 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 10:12 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- FIR में लगे आरोपों का पटना से संबंध नहीं
Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- FIR में लगे आरोपों का पटना से संबंध नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ़ पटना में पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवाई है, जिसमें उन पर एक्टर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। रिया चक्रवर्ती ने पुलिस एफआईआर को मुंबई शिफ्ट करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। मंगलवार को सुनवाई के दौरान रिया की ओर से शीर्ष न्यायालय में कहा गया कि एफआईआर में जो आरोप लगाये गये हैं, उनका पटना से कोई लेना-देना नहीं है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जस्टिस ऋषिकेश रॉय की बेंच के समक्ष सीनियर एडवोकेट श्याम दीवान रिया की ओर से पेश हुए। श्याम दीवान ने बेंच से कहा कि पटना में शासन की दखलंदाज़ी और प्रभाव की पूरी सम्भावना है, जिससे पक्षपात हो सकता है। उन्होंने केस की टाइमलाइन का हवाला देते हुए कहा कि पटना में पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवाने में 38 दिनों की ख़ासी देरी हुई है। इस रिपोर्ट में जितनी बातें कही गयी हैं, उनका ताल्लुक मुंबई से है। मुंबई पुलिस ने 56 लोगों के स्टेटमेंट लिये हैं और जांच सही दिशा में आगे बढ़ी है। मामले में अब सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से इस संबंध में गुरुवार 13 अगस्त तक लिखित नोट मांगा है। 

Rhea Chakraborty's petition seeking transfer of FIR from Patna to Mumbai in connection with the death of #SushantSingRajput: Supreme Court asks all parties to file written note of all precedent judgments compiled before the court by Thursday, 13th August. pic.twitter.com/PPpAJ17rgF

— ANI (@ANI) August 11, 2020

5 अगस्त को शीर्ष न्यायालय ने कहा था कि इतने विलक्षण प्रतिभा वाले कलाकार की मौत के पीछे का सच सामने आना चाहिए। बिहार सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से करवाने की संस्तुति केंद्र से की थी, जिसे केंद्र ने स्वीकार कर लिया था। शीर्ष न्यायालय ने रिया की याचिका पर सुशांत के पिता, बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस को तीन दिन में जवाब देने के निर्देश दिये थे। 

बता दें कि सुशांत के पिता ने जुलाई के अंत में रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती, बिज़नेस मैनेजर श्रुति मोदी और दोस्त सैमुअल मिरांडा के ख़िलाफ़ पटना में रिपोर्ट दर्ज़ करवाई थी। इन सभी पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का गंभीर आरोप लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी