Sushant Singh Rajput Case: सुप्रीम कोर्ट में CBI ने दाखिल किया जवाब, जानें रिया चक्रवर्ती की याचिका पर क्या कहा

Sushant Singh Rajput Case रिया ने एफआईआर को पटना से मुंबई स्थानांतरित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि पटना में जांच प्रभावित हो सकती है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:46 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 09:19 AM (IST)
Sushant Singh Rajput Case: सुप्रीम कोर्ट में CBI ने दाखिल किया जवाब, जानें रिया चक्रवर्ती की याचिका पर क्या कहा
Sushant Singh Rajput Case: सुप्रीम कोर्ट में CBI ने दाखिल किया जवाब, जानें रिया चक्रवर्ती की याचिका पर क्या कहा

नई दिल्ली, जेएनएन। सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। शीर्ष न्यायालय ने सभी पक्षों के जवाब मांगे थे। बिहार पुलिस और रिया चक्रवर्ती के अलावा सीबीआई ने भी अपना जवाब दाख़िल किया। जांच एजेंसी ने कहा कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही मामले की जांच जारी रहनी चाहिए।

रिया के ख़िलाफ़ सुशांत के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज़ करवाई है, जिसकी जांच करने बिहार पुलिस मुंबई भी गयी थी। रिया ने इस एफआईआर को पटना से मुंबई स्थानांतरित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।याचिका में दावा किया गया है कि पटना में जांच को प्रभावित किया जा सकता है। साथ ही पुलिस रिपोर्ट में जिन आरोपों की बात की गयी है, वो ट्रांजेक्शन मुंबई में हुए हैं। इसी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। साथ ही मामले की जांच सीबीआई को करनी है या नहीं, इस पर सीबीआई को फैसला देना है। 

एएनआई के मुताबिक, सीबीआई ने गुरुवार को अपना जवाब दाख़िल कर दिया। सीबीआई ने कोर्ट से कहा है कि अदालत को सीबीआई और ईडी को जांच जारी रखने देना चाहिए। वहीं, मुख्य याचिका में तर्क दिया गया है कि मुंबई में सारे ट्रांजेक्शन हुए हैं, लिहाज़ा पटना पुलिस का जांच का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। अपने जवाब में सीबीआई ने कहा कि याचिका सही नहीं है और कई कारणों से खारिज करने के लिए फिट है। 

Main plea taken in the petition & argued is that most of the transactions took place in Mumbai and accordingly Patna Police has no jurisdiction to investigate the matter, CBI says in its reply filed before SC. Petition misconceived & fit to be dismissed for many reasons, CBI says https://t.co/g5JuH6zO29" rel="nofollow

— ANI (@ANI) August 13, 2020

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत देह उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में मिली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई। मुंबई पुलिस सुसाइड के साथ कारोबारी एंगल से भी जांच कर रही है। इस केस में मुंबई पुलिस ने 56 लोगों से पूछताछ की, जिनमें सुशांत के परिवार के लोग, दोस्त और स्टाफ़ के अलावा फ़िल्म इंडस्ट्री के लोग भी शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी