Suhana Khan Photos: सुहाना खान का काली कमेंट करने वालों को करारा जवाब, शेयर किए कई कमेंट्स के स्क्रीनशॉट

सुहाना खान (फोटो साभार- Suhana Instagram Account)

Suhana Khan Reply TO Trollers सुहाना खान ने एक लंबा सा नोट जारी करते हुए अभद्र कमेंट करने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है। साथ ही सुहाना ने इंस्टाग्राम पर वो कमेंट्स भी शेयर किए हैं जिसमें उनके लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया गया था।

Publish Date:Wed, 30 Sep 2020 08:13 AM (IST) Author: Mohit Pareek

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान अक्सर अपनी सोशल मीडिया एक्टिविटी की वजह से खबरों में रहती हैं। एक्ट्रेस की फोटोज को काफी पसंद किया जाता है, लेकिन कई बार उन्हें अभद्र कमेंट्स का सामना भी करना पड़ता है। अब सुहाना ने इस कमेंट्स पर चुप रहने के बजाय इनका जवाब देने का फैसला किया है। ऐसे में सुहाना ने अपनी एक फोटो शेयर की है और साथ ही में यूजर्स की ओर से किए जा रहे भद्दे कमेंट्स के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। एक्ट्रेस ने उन ट्रोलर्स को जवाब दिया है, जो स्कीन टोन को लेकर सुहाना पर कमेंट पर कर रहे थे।

सुहाना ने अपनी फोटो और कई सारे स्क्रीनशॉट शेयर करने के साथ ही एक लंबा सा नोट लिखा है, जिसमें ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है। दरअसल, सुहाना की ओर से शेयर किए गए कमेंट्स में यूजर्स उनके लिए 'काली', 'Ugly' जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। सुहाना ने इन कमेंट्स के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए हिंदी में लिखे गए कमेंट्स को इंग्लिश में ट्रांसलेट करके भी लोगों को बताया है।

ऐसे दिया जवाब

अपने पोस्ट में तस्वीरों के साथ लिए एक फोटो नोट में सुहाना ने लिखा है-'यह उन सभी लोगों के लिए है जो हिंदी नहीं बोलते हैं, मैंने सोचा उन्हें कुछ बता दूं। ब्लैक कलर के लिए हिंदी में 'काला' शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। 'काली' शब्द का इस्तेमाल एक ऐसी महिला के बारे में किया जाता है, जिनका कलर डार्क है।' इसके साथ उन्होंने कैप्शन में एक और नोट लिखा है।

इस नोट में सुहाना ने लिखा- 'अभी बहुत कुछ चला रहा है और यह उन मुद्दों में से है, जिन्हें हमें ठीक करने की जरूरत है। यह सिर्फ मेरे बारे में नहीं है, यह हर उस युवा लड़की/लड़के के बारे में है, जो बिना किसी वजह के हीन भावना का सामना करते हुए बड़ा होता है। यहा कुछ कमेंट्स हैं, जो मेरी एपिरियेंस को लेकर किए गए हैं। मुझे 12 साल की उम्र से महिलाओं और पुरुषों की ओर से कहा जा रहा है कि मैं अपनी स्किन टोन की वजह से बदसूरत हूं। खास बात ये है कि ये सभी लोग एडल्ट है और ये टिप्पणी भारत के लोग ही करते हैं जबकि हम सभी भारतीय मुख्य रूप से ब्राउन कलर के ही होते हैं।'

आगे सुहाना ने लिखा, ' और हां हमारे अलग-अलग शेड्स होते हैं। लेकिन फर्क नहीं पड़ता कि आप मेलेनिन से खुद को दूर करने की कितनी कोशिश करते हैं, लेकिन कर नहीं सकते। अपने ही लोगों से नफरत करने का मतलब है कि आप दर्द में हैं। मुझे दुख है कि अगर सोशल मीडिया इंडियन मैचमेकिंग या यहां तक कि आपकी खुद की फैमिली ने भी आपको आश्वस्त किया है कि अगर आप 5"7 और आपका कलर साफ नहीं है तो आप सुंदर नहीं हैं। मैं 5"3 की हूं और ब्राउन कलर की हूं। इसके बाद भी मैं खुश हूं और आपको भी होना चाहिए।' 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.