एसएस राजामौली की फ़िल्म RRR की शूटिंग पूरी, मगर क्या अक्टूबर में हो पाएगी रिलीज़? जानें- क्या है स्थिति

फ़िल्म की शूटिंग 2018 में शुरू हुई थी और 2021 में पूरी हुई। फ़िल्म को पूरा होने में क़रीब तीन साल का वक़्त लगा। 2020 से 2021 के बीच कोरोना वायरस महामारी के कारण कई महीनों तक फ़िल्मों की शूटिंग बंद रही थी।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 04:13 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 04:13 PM (IST)
एसएस राजामौली की फ़िल्म RRR की शूटिंग पूरी, मगर क्या अक्टूबर में हो पाएगी रिलीज़? जानें- क्या है स्थिति
Ram Charan and NTR Jr on poster. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। एसएस राजामौली निर्देशित फ़िल्म RRR इस साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल है और इसके अपडेट्स पर फैंस की लगातार नज़र रहती है। फ़िल्म को लेकर अब एक बड़ा अपडेट आया है। आरआरआर की शूटिंग पूरी हो गयी है और जल्द इसकी रिलीज़ डेट को लेकर अपडेट दिया जाएगा। वैसे पुरानी घोषणा के मुताबिक फ़िल्म अक्टूबर में रिलीज़ होने वाली है। 

फ़िल्म के ट्विटर एकाउंट से शेयर की गयी ताज़ा जानकारी के अनुसार, फ़िल्म की शूटिंग पूरी हो गयी है। बस कुछ पिकअप शॉट्स बचे हैं। संयोग यह रहा कि 19 नवम्बर 2018 को जिस बाइक शॉट के साथ फ़िल्म की शूटिंग शुरू हुई थी, उसी के साथ ख़त्म भी हुई है। इसके साथ बताया गया है कि पोस्ट प्रोडक्शन काम तेज़ी के साथ चल रहा है और जल्द ही ज़्यादा जानकारी दी जाएगी। 

And thats a wrap! 🤟🏻

Except a couple of pickup shots, we are officially done with the entire shoot of #RRRMovie. Incidentally finished with the same bike shot that we started with on November 19th 2018. pic.twitter.com/lfXErpTbSS

— RRR Movie (@RRRMovie) August 26, 2021

जैसा कि ट्वीट में बताया गया है कि फ़िल्म की शूटिंग 2018 में शुरू हुई थी और 2021 में पूरी हुई। फ़िल्म को पूरा होने में क़रीब तीन साल का वक़्त लगा। 2020 से 2021 के बीच कोरोना वायरस महामारी के कारण कई महीनों तक फ़िल्मों की शूटिंग बंद रही थी। अगस्त में आरआरआर की शूटिंग ख़त्म होने के बाद अब अगला सवाल यह है कि क्या फ़िल्म 13 अक्टूबर को रिलीज़ हो सकेगी, क्योंकि अभी पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। इस बीच कुछ ख़बरें ऐसी आयी थीं, जिनमें कहा गया कि आरआरआर की रिलीज़ अगले साल तक स्थगित की जा सकती है।  

मुख्य किरदार निभाने वाले कलाकार एनटीआर जूनियर और राम चरण ने तेलुगु और तमिल दोनों भागों की डबिंग पूरी कर ली है और जल्द ही अन्य भाषाओं की डबिंग शुरू करेंगे। सेट पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए और सभी सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए काम को पूरा किया जा रहा है।

कुछ वक़्त पहले आरआरआर की मेकिंग का वीडियो जारी किया गया था, जिसके मुताबिक फ़िल्म की रिलीज़ डेट अभी तक 13 अक्टूबर ही है, यानी आरआरआर दशहरे के मौक़े पर सिनेमाघरों में ही रिलीज़ की जाएगी। RRR भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू के जीवन पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है। आरआरआर का बजट लगभग 450 करोड़ रुपये बताया जाता है। पेन स्टूडियोज़ ने पूरे उत्तर भारत के थिएट्रिकल राइट्स हासिल किये हैं। साथ ही सभी भाषाओं के लिए विश्वव्यापी इलेक्ट्रॉनिक राइट्स भी खरीदे हैं।

आरआर राजामौली की पिछली फ़िल्म बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न 2017 में रिलीज़ हुई थी और यह भारतीय सिनेमा की सबसे कामयाब फ़िल्मों में शामिल है। फ़िल्म के हिंदी डब वर्ज़न ने ही 500 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। ऐसे में आरआरआर से भी ट्रेड और दर्शकों को काफ़ी अपेक्षाएं हैं।

chat bot
आपका साथी