18वें भारतीय फिल्म समारोह स्टटगार्ट में प्रदर्शित होगी शेफाली शाह की फिल्म ‘समडे’

शेफाली शाह के निर्देशन में बनी पहली फिल्म समडे को अब शॉर्ट फिल्म को जर्मनी में आयोजित होने वाले 18वें भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट में आधिकारिक रूप से प्रदर्शित की जाएगी। इस महोत्सव फिल्म को फीचर फिल्म डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म और एनीमेशन श्रेणियों में प्रदर्शित किया जाएगा।

Nitin YadavWed, 16 Jun 2021 02:12 PM (IST)
Shefali Shah film 'Someday' to be screened at 18th Indian Film Festival Stuttgart.

नई दिल्ली, जेएनएन। एक्ट्रैस से निर्देशक बनी शेफाली शाह के निर्देशन में बनी पहली फिल्म समडे को अब शॉर्ट फिल्म को जर्मनी में आयोजित होने वाले 18वें भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट में आधिकारिक रूप से प्रदर्शित की जाएगी। इस महोत्सव फिल्म को फीचर फिल्म, डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म और एनीमेशन श्रेणियों में प्रदर्शित किया जाएगा। इससे पहले फिल्म को ऑस्कर से मान्यता प्राप्त 51वें वार्षिक यूएसए फिल्म फेस्टिवल की अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म और वीडियो प्रतियोगिता के लिए चुना गया था।

फिल्म में 'समडे' दो महिलाओं की कहानी है जो एक गर्भनाल से जुडी होती है, जिन्हें बाद में अलग-अलग किया जाता है। वही विधी एक फ्रंटलाइन वॉरियर है, जो आज की मेडिकल स्थिति में फंसी है और ड्यूटी से 15 दिनों बाद वो 7 दिन क्वारनटाइन के लिए घर आती है। इसके बाद उसके और उसकी मां के बीच एक ही घर में रहते हुए दूरियां बन जाती हैं, जो धीर-धीरे अल्जाइमर के कारण खुद को एक अवशेष में बदल रही है। वो अतीत और भविष्य की बातचीत करते हैं, जिसमें वर्तमान का नामोनिशान नहीं है।

 

शेफाली शाह ने बताया कि, ‘मैं 18वें भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट में समडे के प्रदर्शित होने की खबर से काफी उत्साहित हूं। जिसने दुनिया भर में अपनी पहुंच बनाई है। ये एक बड़ा सम्मान है। ये दुनिया भर के फिल्म समारोह में फिल्म 'समडे' को भेजने का एक अच्छा फैसला था। यह देखने के लिए कि मैं निर्देशन के क्षेत्र में बतौर न्यूकमर कहां स्टैंड करती हूं और यह तथ्य कि इसे एक प्रतिष्ठित समारोह में चुना गया है।’

वहीं अभिनेत्री के वेब शो 'दिल्ली क्राइम' द्वारा पिछले साल इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज का अवार्ड जीतने के साथ-साथ शेफाली शाह ने पिछले साल प्रतिष्ठित जागरण फिल्म फेस्टिवल, आईरिल अवार्ड्स और एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवार्ड्स शो के लिए तीन बेस्ट एक्टर का पुरस्कार भी अपने नाम किया था।

बात दें कि भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट का आयोजन 21 जुलाई से 25 जुलाई तक किया जाएगा, जिसमें मुख्यधारा की हिंदी प्रस्तुतियों को साथ-साथ इंडियन आर्ट हॉउस, डॉक्यूमेंट्री, एनीमेशन और शॉर्ट फिल्में समेत कई प्रकार की शैलियों की फिल्मों को चुना जाएगा।

इस महामारी के चलते फिल्म महोत्सव का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा। फिल्मों की ऑनलाइन स्क्रीनिंग के साथ-साथ एक ऑनलाइन उद्धाटन और पुरस्कार समारोह के अलावा प्रश्न काल का भी आयोजन किया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.