रेड लाइट एरिया में यौनकर्मियों की मदद करने पहुंचे शालीन भनोट, इस दौरान हुए चौंकाने वाला खुलासा

एक्टर सोनू सूद बीते साल लगे लॉकडाउन से लगातार लोगों की मदद करते नजर आ रहे हैं। इस महामारी में वह जरुरमंदों के मसीहा बन सामने आए हैं। वहीं अब एक और एक्टर सोनू सूद की राह पर चल पड़ा है। ये कोई और नहीं बल्कि एक्टर शालीन भनोट हैं।

Priti KushwahaWed, 23 Jun 2021 12:13 PM (IST)
Photo Credit - Shaleen Bhanot Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना महामारी की मार इस वक्त हर तरफ देखने को मिल रही है। लोगों का रोजगार छूट गया, न जानें कितनों ने अपनों को इस महामारी की वजह से खो दिया। इस संकट की घड़ी में न सिर्फ सरकार बल्कि कई लोग सामने आकर जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं। एक्टर सोनू सूद बीते साल लगे लॉकडाउन से लगातार लोगों की मदद करते नजर आ रहे हैं। इस महामारी में वह जरुरमंदों के मसीहा बन सामने आए हैं। वहीं अब एक और एक्टर सोनू सूद की राह पर चल पड़ा है। ये कोई और नहीं बल्कि एक्टर शालीन भनोट हैं। शालीन ने हाल ही में यौनकर्मी को राशन बांटा था। इस दौरान का अपना अनुभव उन्होंने फैंस के साथ साझा किया है।

50 रुपये के लिए भी काम कर रही हैं महिलाएं

एक्टर शालीन भनोट ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह यौनकर्मी के साथ बात करते नजर आ रहे हैं। शालीन जब यौनकर्मी को राशन बांटने गए थे उस दौरान का किस्सा उन्होंने अपने इस वीडियो के साथ साझा किया है। शालीन ने बताया, 'जब मेरी कार मुंबई के बदनाम इलाके कमाठीपुरा तंग गलियों में पहुंची तो मैंने खुद को अचानक से ही अकेला और उदास महसूस करने लगा। दूसरे लॉकडाउन के दौरान मुझे उलझन सी हुई और मैं कुछ अच्छा करना चाहता था। इस युक को कलयुग कहते हैं और यहां सिर्फ मानवता ही जीवित रहती है। कई लोग हैं जो जरुरतमंदों की बड़ी मदद कर रहे हैं। एक मसीहा के रूप में सोनू सूद भैया उभरे और हम सबको प्रेरणा दी। जब मैंने कुछ करने की चाह में रिसर्च की तो पता लगा कि हमारे रेड लाइट इलाके कितने वंचित हैं और इस ओर किसी का ध्यान नहीं जाता। मैं एक सोशल वर्कर के जरिये उस इलाके में गया। जब मुझे पता चला कि महिलाएं 50 रुपये के लिए भी काम कर रही हैं तो मैं सुनकर मैं वहीं सुन्न पड़ गया।'

 महिलाओं की आंखों थी नम

शालीन भनोट अपने इस पोस्ट में आगे लिखते हैं, 'मैंने चाहा कि लोग एक जुट होकर सामने आए आएं और इनकी मदद के लिए फंड जुटाएं लेकिन जैसा कि हमेशा कहा जाता है, खुद मिसाल बनो। इसलिए मैंने खुद ही जितना उनके लिए कर सकता था​ किया। उनकी जरूरतों को जाना और सौ परिवारों की मदद करने की कोशिश की। जब मैं वहां से वापस निकल रहा था तभी कुछ ​महिलाएं दौड़कर मेरे पास आईं, उनकी आखें नम थीं। उन्होंने मास्क की जगह अपने फैस पर दुपट्टा बांधा रखा था। मैंने उन्हें देखकर हाथ जोड़ लिए और इससे पहले खुद को इतना मजबूर कभी फील नहीं किया। मैं चाहता हूं कि आप लोग इस कार्य में आगे आएं और इनकी मदद करें। मैं चाहता हूं कि आप लोग सलाह दें, क्या हम अपने देश की महिलाओं को बचा सकते हैं।'

एक्टर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो राह है। इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। वहीं शालीन भनोट के इस नेक काम की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.