Shakuntala Devi Premiere on Amazon Prime: गणित की मुश्किल पहेली में छिपा रिलीज़ डेट का राज़, देखें वीडियो

Shakuntala Devi Release Date इंस्टाग्राम पर विद्या एक मज़ेदार वीडियो के ज़रिए रिलीज़ डेट बताती हैं। विद्या गणित की एक मुश्किल पहेली के ज़रिए रिलीज़ डेट का खुलासा करती हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:38 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 07:50 PM (IST)
Shakuntala Devi Premiere on Amazon Prime: गणित की मुश्किल पहेली में छिपा रिलीज़ डेट का राज़, देखें वीडियो
Shakuntala Devi Premiere on Amazon Prime: गणित की मुश्किल पहेली में छिपा रिलीज़ डेट का राज़, देखें वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। विद्या बालन की फ़िल्म शकुंतला देवी की रिलीज़ डेट फाइनल हो गयी है। विद्या ने सोशल मीडिया के ज़रिए जानकारी दी कि फ़िल्म 31 जुलाई को अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ होने जा रही है। मैथमेटिशियन जीनियस शकुंतला देवी की इस बायोपिक में विद्या गणित का चमत्कार दिखाती नज़र आएंगी। अब बायोपिक एक मैथमेटिशियन की है तो रिलीज़ डेट भी उसी अंदाज़ में सामने आएगी। 

इंस्टाग्राम पर विद्या ने एक मज़ेदार वीडियो के ज़रिए रिलीज़ डेट बताती हैं। इस वीडियो में विद्या गणित की एक मुश्किल पहेली को हल करती हैं, जिसका परिणाम 31072020 आता है, यानि रिलीज़ डेट हुई 31 जुलाई 2020। इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है- एक असाधारण मस्तिष्क की कहानी को अनुभव कीजिए। फ़िल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया है। अमित साध, सान्या मल्होत्रा और जिशु सेन गुप्ता अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। 

 

View this post on Instagram

Experience the story of an extraordinary mind! #ShakuntalaDeviOnPrime premieres July 31, on @PrimeVideoIN @sanyamalhotra_ @senguptajisshu @theamitsadh @directormenon @sonypicsprodns @ivikramix @abundantiaent @shikhaarif.sharma

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on Jul 2, 2020 at 6:34am PDT

पहले ये फिल्म 8 मई 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी। लेकिन फिर कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन लागू हो गया और 'शकुंतला देवी' समेत कई फिल्मों की रिलीज़ भी रुक गई। इसके बाद विद्या बालन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए ये अनाउंस किया था कि फिल्म जल्द ही अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ होने वाली है।

गणित के क्षेत्र में शकुंतला देवी ने कई ऐसा कारनामे किए हैं, जो बहुत ही हैरान कर देने वाले हैं। बता दें कि कर्नाटक की रहने वाली शकुंतला देवी ने 5 साल की उम्र में गणित की उन दिक्कतों को हल कर दिया था, जो 18 साल के बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई गई थी। शकुंतला देवी गणित के जीनियस के तौर पर मशहूर हैं और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो चुका है। उन्होंने कई ऐसे सवाल मिनटों में हल किए थे, जो हमेशा के लिए यादगार हैं और एक बार उन्होंने इंदिरा गांधी के सामने चुनाव भी लड़ा था। 

chat bot
आपका साथी