Box Office: शाहिद-श्रद्धा का मीटर चालू, पहले दिन मिले इतने करोड़ रूपये

इस हफ़्ते एक और महत्वपूर्ण फिल्म रिलीज़ हुई मंटो। फिल्म को पहले दिन 50 लाख रुपए का कलेक्शन मिला है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 02:13 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 12:04 PM (IST)
Box Office: शाहिद-श्रद्धा का मीटर चालू, पहले दिन मिले इतने करोड़ रूपये
Box Office: शाहिद-श्रद्धा का मीटर चालू, पहले दिन मिले इतने करोड़ रूपये

मुंबई। शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन धीमी शुरुआत करते हुए छह करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया है।

इस शुक्रवार को बॉक्स ऑफ़िस पर आठ फिल्में रिलीज़ हुईं। श्रीनारायण सिंह के निर्देशन में बनी शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर की बत्ती गुल मीटर चालू ने छह करोड़ 76 लाख रूपये से ओपनिंग ली है। अक्षय कुमार को लेकर टॉयलेट एक प्रेम कथा बनाने वाले निर्देशक की ये फिल्म बढ़े हुए बिजली के बिल के मुद्दे पर है। बत्ती गुल मीटर चालू की कहानी टिहरी गढ़वाल की है जिसमें एक आदमी का बिल 54 लाख रूपये का आता है। एक परिवार संकट में है और शाहिद कपूर का किरदार वकील बन कर लड़ता है l फ्यूज़ बल्ब के सहारे होने वाली इस क्रांति में यामी गौतम का वकील का रोल भी पॉवरफुल है। साथ में दिव्यांशु शर्मा ने अहम् भूमिका निभाई है l करीब 35 करोड़ रूपये की लागत से बनी इस फिल्म को 2200 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। देश में कहीं कहीं मुहर्रम की छुट्टी होने के बावजूद बत्ती गुल... ने अच्छी शुरुआत नहीं की। अब शनिवार और रविवार को अच्छे कलेक्शन आये तो फिल्म को मजबूती मिलेगी।

चार साल पहले जब शहीद और श्रद्धा कपूर एक साथ फिल्म हैदर लेकर आये थे तो पहले दिन छह करोड़ 14 लाख रूपये का कलेक्शन हुआ था जबकि इस फिल्म के सामने रितिक रोशन और कटरीना कैफ स्टारर बैंग बैंग जैसी बड़ी फिल्म थी।

शाहिद कपूर की पिछली दो फिल्में पद्मावत और रंगून सोलो फिल्में नहीं थी l

उड़ता पंजाब ने पहले दिन 10 करोड़ पांच लाख रूपये का कलेक्शन किया था। शानदार ने पहले दिन 13 करोड़ 10 लाख रूपये का बिज़नेस किया।

श्रद्धा की पिछली रिलीज़ स्त्री ने पहले दिन छह करोड़ 82 लाख रूपये कमाये। हसीना पारकर ने एक करोड़ 87 लाख रूपये से बोहनी की थी।

इस हफ़्ते एक और महत्वपूर्ण फिल्म रिलीज़ हुई – मंटो। फिल्म को पहले दिन 50 लाख रुपए का कलेक्शन मिला है। नंदिता दास के निर्देशन में बनी नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी स्टारर मंटो, कान सहित दुनिया के कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में सराही गई है। इस फिल्म में रसिका दुग्गल, ऋषि कपूर, परेश रावल, रणवीर शौरी, दिव्या दत्ता और जावेद अख्तर ने भी काम किया है। ये फिल्म उर्दू के जाने माने लेकिन विवादित साहित्यकार सआदत हसन मंटो की बायोपिक है।

यह भी पढ़ें: असमिया फिल्म विलेज रॉकस्टार्स होगी इस बार ऑस्कर्स के लिए भारत की एंट्री

chat bot
आपका साथी