बहुत बदल गयी हैं अब शाह रुख़ ख़ान की 22 साल पुरानी ये हिट हीरोइन, देखें लेटेस्ट तस्वीरें

मुंबई। ‘ये दुनिया एक दुल्हन, दुल्हन के माथे की बिंदिया..ये मेरा इंडिया..ये मेरा इंडिया’ सुभाष घई Subhash Ghai की फ़िल्म परदेस का यह गीत याद होगा आपको। अगर यह गीत याद होगा तो महिमा चौधरी Mahima Chaudhry भी याद होंगी। 1997 में आई इस फ़िल्म में Shah Rukh Khan शाह रुख़ ख़ान, महिमा चौधरी के अलावा अमरीश पुरी और आलोक नाथ जैसे कलाकार थे।

दरअसल, आज परदेस की बात इसलिए क्योंकि आज (बुधवार) महिमा चौधरी मुंबई एयरपोर्ट पर दिखीं। गोगल्स लगाये महिमा पहली नज़र में पहचान में नहीं आ रही हैं। लेकिन, अगर आप ध्यान से देखें तो आज भी उनके चेहरे पर वही मासूमियत है जो कभी देश ने कुसुम गंगा में देखा था। परदेस में महिमा के किरदार का नाम कुसुम गंगा ही था। बहरहाल, आप देख सकते हैं 46 साल की महिमा चौधरी का लुक अब काफी बदल गया है। वैसे इस ट्रेडिशनल लुक में वो आज भी बेहद प्यारी और खूबसूरत लग रही हैं! 

यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट ने दीपिका पादुकोण को चूमा तो मलाइका से लेकर जाह्नवी कपूर का दिखा ग्लैमर, देखें तस्वीरें

सुभाष घई ने ही रितु चौधरी को नया नाम दिया- महिमा चौधरी। सुभाष घई ने परदेस के लिए 3000 लड़कियों का ऑडिशन करने के बाद महिमा को चुना था। फ़िल्मों में आने से पहले महिमा ने टीवी कमर्शियल्स में भी काम किया था। आमिर ख़ान और ऐश्वर्या राय के साथ एक कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन से उन्हें सुर्खियां मिलीं। महिमा ने बतौर वीजे भी काम किया है। साल 1997 में आई महिमा चौधरी की फ़िल्म 'परदेस' एक बड़ी हिट साबित हुई। 'कुसुम गंगा' के उनके किरदार को सबकी सराहना मिली। इस फ़िल्म के लिए उन्होंने फ़िल्मफेयर से बेस्ट डेब्यू फ़ीमेल एक्टर का पुरस्कार अपने नाम किया था। बहरहाल, आप देख सकते हैं गोगल्स के बार महिमा की आंखों में आज भी चमक कायम है! 

महिमा अपने लव लाइफ़ के लिए भी सुर्ख़ियों में रही हैं। पहली बार उनका नाम देश के टेनिस स्टार लिएंडर पेस के साथ जुड़ा। बाद में लिएंडर पेस ने रिया पिल्लई से शादी कर ली। जबकि महिमा ने साल 2006 में गुपचुप तरीके से आर्टिटेक्ट और बिज़नेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली। हालांकि, साल 2013 में महिमा बॉबी से अलग हो गयीं। उनसे महिमा को एक बेटी अरीना भी है, जो अब तकरीबन नौ साल की हो चुकी हैं। बता दें कि पिछले साल भी महिमा की कुछ तस्वीरें आई थीं जिनमें वो कुछ इस अंदाज़ में दिखीं। आपकी सुविधा के लिए उस दौरान की भी एक तस्वीर नीचे दी गयी है। तब और अब के लुक की बात करें तो अब महिमा पिछले साल की तुलना में अब पहले से ज्यादा फिट दिखने लगी हैं। नीचे की तस्वीर पिछले साल की है-

महिमा ने तकरीबन 36 फ़िल्मों में काम किया है। आख़िरी बार वो 2016 में आई फ़िल्म 'डार्क चॉकलेट' में दिखी थीं। उनके पिछले फ़िल्मों की बात करें तो 'दाग: द फ़ायर', 'दिल क्या करे', 'खिलाड़ी 420', 'ओम जय जगदीश', 'दिल है तुम्हारा' और 'धड़कन' जैसी फ़िल्में शामिल हैं। 'धड़कन' और 'दिल क्या करे' के लिए वो फ़िल्मफेयर की बेस्ट सपोर्टिंग श्रेणी में नॉमिनेट भी हुई थीं।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.