अश्लील फ़िल्म निर्माण केस में फंसे राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी को एक और झटका, SEBI ने थोपा 3 लाख का ज़ुर्माना

अश्लील फ़िल्म निर्माण और कारोबार को लेकर मुंबई पुलिस की जांच में फंसे राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी को एक और झटका लगा है। सेबी (Securities and Exchange Board of India) ने शिल्पा शेट्टी पर 3 लाख रुपये का ज़ुर्माना लगाया है।

Manoj VashisthWed, 28 Jul 2021 09:28 PM (IST)
Shilpa Shetty and Raj Kundra. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और पति राज कुंद्रा की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं। अश्लील फ़िल्म निर्माण और कारोबार को लेकर मुंबई पुलिस की जांच में फंसे राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी को एक और झटका लगा है। सेबी (Securities and Exchange Board of India) ने राज और शिल्पा पर 3 लाख रुपये का ज़ुर्माना लगाया है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सेबी ने वियान इंडस्ट्रीज़ और इसके प्रमोटर्स शिल्पा शेट्टी और उनके पति बिज़नेसमैन राज कुंद्रा पर इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 3 लाख रुपये का ज़ुर्माना थोपा है। सेबी ने यह ज़ुर्माना एक सितम्बर 2013 से 23 दिसम्बर 2015 की अवधि के लिए लगाया है।

बिज़नेस टुडे के मुताबिक, सेबी के आदेश में कहा गया है कि 29 अक्टूबर 2015 को वियान इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने चार लोगों को 5 लाख शेयर आवंटित किये थे और एक लाख 28 हज़ार आठ सौ शेयर्स राज और शिल्पा शेट्टी को बांटे गये थे। शेयरों के प्रिफ्रेंशियल आवंटन के बाद, सेबी के नियमानुसार दोनों को इसकी जानकारी कम्पनी को देनी थी, क्योंकि लेन-देन 10 लाख रुपये से अधिक का था। कम्पनी को यह जानकारी दो दिनों के अंदर स्टॉक एक्सचेंज को भी देनी थी। सेबी ने जांच में पाया कि दोनों निर्धारित वक़्त में इस प्रक्रिया को पूरा नहीं किया था। 

बता दें, अश्लील फ़िल्मों के निर्माण और उन्हें ऐप के ज़रिए प्रसारित करने के मामले में राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने 19 जुलाई को गिरफ़्तार किया था। राज को आरम्भ में 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया था, जिसे बढ़ाकर 27 जुलाई कर दिया गया था।

27 जुलाई को कोर्ट ने राज को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। राज ने अपनी गिरफ़्तारी के ख़िलाफ़ बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर गुरुवार को सुनवाई होनी है। वहीं, 28 जुलाई को राज ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में ज़मानत के लिए अर्ज़ी डाली थी, जिसे खारिज कर दिया गया।

राज ने अब सेशंस कोर्ट का रुख़ किया है। इस मामले में क्राइम ब्रांच शिल्पा शेट्टी से भी पूछताछ कर रही है और उनके खातों की जांच करवायी जा रही है। मुंबई पुलिस ने आरम्भ में शिल्पा को समन भेजने से मना किया था, मगर अब उनकी भूमिका की जांच चल रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.