23वें यूके एशियाई फिल्म फेस्टिवल में होगी बॉलीवुड की दो फिल्मों की स्क्रीनिंग, 26 से शुरु आयोजित होगा फिल्म फेस्टिवल

ब्रिटेन में आयोजित 23 वें यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड की दो फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। फेस्टिवल में आकृति सिंह की ‘तूफान मेल’ और आदिल हुसैन की ‘राहगीर द वेफर्स’ को 26 27 मई को होने वाली ओपनिंग स्क्रीनिंग के लिए चुना गया है।

By Nitin YadavEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 04:02 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 04:02 PM (IST)
23वें यूके एशियाई फिल्म फेस्टिवल में होगी बॉलीवुड की दो फिल्मों की स्क्रीनिंग,  26 से शुरु आयोजित होगा फिल्म फेस्टिवल
Screening of two Bollywood films will be held at the 23rd UK Asian Film Festival.

नई दिल्ली, जेएनएन। ब्रिटेन में आयोजित 23 वें यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड की दो फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। फेस्टिवल में आकृति सिंह की ‘तूफान मेल’ और आदिल हुसैन की ‘राहगीर द वेफर्स’ को ओपनिंग स्क्रीनिंग के लिए चुना गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि, हमारी फिल्म 'राहगीर द वेफर्स' 26 मई से होने वाले 23वें यूके एशियाई फिल्म महोत्सव का उद्धाटन कर रही है। फिल्म की कहानी ऐसे दो लोगों के आस-पास घूमती है, जो एनकाउंटर के बाद आर्थिक तंगी से बाहर निकलने का मौका खोज रहे होते हैं।

यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल के लिए बेलग्रेड थिएटर में ओपनिंग फिल्म के रूप में ‘तूफान मेल’ को चुना गया है। 70 के दशक के वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित इस फ़िल्म से अभिनेत्री आकृति सिंह निर्देशन के क्षेत्र में डेब्यू कर रही हैं।

वहीं आकृति सिंह ने फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर कहा, 'ये खुशी की बात है कि फिल्म को सभी लोगों को बहुत प्यार मिला है, जिसने इस यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल 2021 के क्यूरेटर की तरह देखा है। फेस्टिवल की स्क्रीनिंग, जिसका विषय 'रे ऑफ होप' है। 27 मई को बेलग्रेड थिएटर में हमारी फिल्म के साथ शुरुआत होगी। मैं दर्शकों के रिएक्शन का इंतजार कर रहीं हूं।'

उन्होंने आगे बताया मैं ऑनलाइन स्क्रीनिंग के बाद एक प्रशन काल सत्र में हिस्सा लूंगी। यदि कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल्स में ढिलाई होगी, तो मैं शायद फेस्टिवल में शामिल हो सकती हूं। बता दें कि आकृति 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल, 'ब्रीथ' जैसे लगभग एक दर्जन से ज्यादा नाटकों को लिखा और निर्देशित किया है।

वहीं आदिल हुसैन ने 'मुक्ति भवन', 'लाइफ ऑफ पाई', 'द रिलेटेंट फंडामेंटलिस्ट' और  'इंग्लिश विंग्लिश' जैसी फिल्मों में अहम भूमिका निभा है। हाल ही में वो ‘द इलीगल’ में नजर आएं थे।

chat bot
आपका साथी