Scam 1992 फेम प्रतीक गांधी की लीड रोल में पहली बॉलीवुड फ़िल्म है भवाई, बताया क्यों चुनी यह फ़िल्म

प्रतीक फ़िल्मों में काफ़ी वक़्त से सक्रिय हैं मगर लीड एक्टर के तौर भवाई उनकी पहली फ़िल्म है। अहम बात यह है कि प्रतीक ने यह फ़िल्म स्कैम 1992 शुरू करने से पहले ही साइन कर ली थी और इसे करने की पीछे एक ख़ास वजह है।

Manoj VashisthWed, 22 Sep 2021 05:26 PM (IST)
Pratik Gandhi and Aindrita Ray in film. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। 'स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी' वेब सीरीज़ की सफलता ने प्रतीक गांधी को पूरे देश में पहचान दिलायी। प्रतीक फ़िल्मों में काफ़ी वक़्त से सक्रिय हैं, मगर लीड एक्टर के तौर भवाई उनकी पहली फ़िल्म है। अहम बात यह है कि प्रतीक ने यह फ़िल्म स्कैम 1992 शुरू करने से पहले ही साइन कर ली थी और इसे करने की पीछे एक ख़ास वजह है। 

प्रतीक ने बताया कि 2018 में स्कैम 1992 से पहले उन्होंने भवाई का नैरेशन सुना था। उसी समय मैंने तय कर लिया कि यह फ़िल्म करूंगा। मैंने हार्दिक (फ़िल्म के निर्देशक) से कहा कि अब आप मुझे बताओ कि आप मुझे इस किरदार के लिए लेना चाहते हो या नहीं, क्योंकि उस वक़्त में गुजराती फ़िल्मों के अलावा कुछ और नहीं कर रहा था। हिंदी में फ़िल्म बनाना और इसे रिलीज़ करना, दोनों अलग बाते हैं, क्योंकि एक नये चेहरे को लॉन्च करना अपने आप में एक चुनौती है। इसलिए मैंने इसे निर्देशक हार्दिक गज्जर पर छोड़ दिया था। 

भवाई की कहानी सुनते वक़्त प्रतीक हिंदी दर्शक के लिए अनजान थे, मगर अब इस फ़िल्म की रिलीज़ के वक़्त प्रतीक हिंदी बेल्ट के दर्शकों के बीच भी जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं और इसका सारा श्रेय हंसल मेहता की क्लासिक सीरीज़ स्कैम 1992 को जाता है। 

भवाई एक अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म को लेकर उत्साहित प्रतीक कहते हैं- मैं बहुत उत्साहित हूं। भवाई हमेशा मेरे दिल के क़रीब रहेगी, क्योंकि लीड रोल में यह मेरी पहली बॉलीवुड फ़िल्म है, जो किसी भी कलाकार के लिए बहुत बड़ी बात है। दूसरा, स्कैम के ज़रिए मुझे जो प्यार मिला है, उसने एक ऐसा दर्शक वर्ग बना दिया है, जो मुझे अलग-अलग किरदारों में देखना चाहता है। इसलिए मैं उन्हें कुछ अलग देना चाहता हूं, जिसे वो एंजॉय करें। 

भवाई की कहानी 1982 में गुजरात के एक गांव में सेट है। यह ड्रामा कम्पनी में काम करन वाले स्थानीय युवक राजाराम जोशी और रानी के बारे में है, जिनकी निजी ज़िंदगी उनके काम की वजह से प्रभावित होने लगती है। फ़िल्म में ऐंद्रिता रे फीमेल लीड रोल में हैं। इन दोनों के अलावा राजेंद्र गुप्ता, राजेश शर्मा और अभिमन्यु सिंह अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। प्रतीक इस फ़िल्म के अलावा अतिथि भूतो भव में नज़र आएंगे। इस फ़िल्म में जैकी श्रॉफ भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.