Sardar Patel को याद करते हुए नेहरु-गांधी पर भड़कीं कंगना रनोट! जानें- क्या-क्या कहा?

कंगना रनोट और सरदार पटेल (फाइल फोटो)
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 09:52 AM (IST) Author: Mohit Pareek

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत की राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को पूरा देश राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचकर सरदार वल्लभभाई को श्रद्धांजलि अर्पित की है और राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में हिस्सा लिया। वहीं, राजनीतिक क्षेत्र से लेकर मनोरंजन क्षेत्र की हस्तियां भी आज सरदार पटेल को याद कर रही हैं। इसी बीच, बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट ने भी ट्विटर के जरिए सरदार पटेल को याद करते हुए एक नोट लिखा है।

एक्ट्रेस ने ट्विटर पर सरदार पटेल की तस्वीर शेयर की है और फोटो कैप्शन में कांग्रेस और जवाहर लाल नेहरू पर हमला बोला है। इतना ही नहीं, एक्ट्रेस ने महात्मा गांधी को लेकर भी अपनी बात रखी है। उन्होंने लिखा है- उन्होंने गांधी को खुश करने के लिए भारत के पहले प्रधान मंत्री के रूप में अपने सबसे योग्य और निर्वाचित पद का बलिदान दिया, क्योंकि उन्हें (गांधी) लगता था कि नेहरू बेहतर अंग्रेजी बोलते हैं। सरदार वल्लभ भाई पटेल को नुकसान नहीं हुआ, लेकिन देश कई दशकों से इससे परेशान है और हमें बेशर्मी से छीनना चाहिए जो हमारे लिए सही है।'

एक्ट्रेस ने आगे लिखा, 'वे भारत के असली लौह पुरुष हैं, मेरा मानना ​​है कि गांधी जी नेहरू की तरह एक कमजोर दिमाग चाहते थे, जिन्हें वो नियंत्रण में रख सके और राष्ट्र को आगे रख सके, यह एक अच्छी योजना थी, लेकिन गांधी जी की हत्या के बाद जो हुआ वह बहुत गलत हुआ।' वहीं, एक और ट्वीट में एक्ट्रेस ने लिखा, 'भारत के लौह पुरुष सरदार पटेल को उनकी जयंती पर याद करती हूं। आप एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने हमें आज का अखंड भारत दिया है, लेकिन आपने एक प्रधानमंत्री का पद त्याग कर हमारे महान नेतृत्व और दूरदर्शिता को हमसे दूर किया है। हमें आपके निर्णय पर गहरा अफसोस है।' 

बता दें कि एक्ट्रेस सामाजिक मुद्दों से लेकर इतिहास से जुड़ी बातों को लेकर अपनी राय देती रहती हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली एक्ट्रेस ने बॉलीवुड हस्तियों पर भी नाम लेकर सीधा हमला बोला है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.