Big Clash: बॉलीवुड के 3 महारथियों से अकेला भिड़ेगा 'बाहुबली', मुक़ाबले की तारीख़ तय

अक्षय कुमार की मिशन मंगल और जॉन की बाटला हाउस 15 अगस्त के मौक़े पर आ रही है। ये दोनों ही सच्ची घटनाओं पर आधारित फ़िल्में हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 02:36 PM (IST) Updated:Mon, 24 Dec 2018 03:33 PM (IST)
Big Clash: बॉलीवुड के 3 महारथियों से अकेला भिड़ेगा 'बाहुबली', मुक़ाबले की तारीख़ तय
Big Clash: बॉलीवुड के 3 महारथियों से अकेला भिड़ेगा 'बाहुबली', मुक़ाबले की तारीख़ तय

मुंबई। 15 अगस्त 2019 को बॉक्स ऑफ़िस पर पहले अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फ़िल्मों का क्लैश हो रहा था, मगर अब इस टक्कर में बाहुबली प्रभास कूद पड़े हैं, जिनकी बहुप्रतीक्षित फ़िल्म 'साहो' स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज़ की जा रही है। 'बाहुबली2- द कन्क्लूज़न' के बाद प्रभास साहो के ज़रिए ही पर्दे पर वापसी करेंगे, जिसकी वजह से इस फ़िल्म को लेकर दर्शकों के बीच काफ़ी उत्सुकता है। 'साहो' बहुभाषीय फ़िल्म है, जिसे तेलुगु के अलावा हिंदी और तमिल में भी बनाया जा रहा है।

'साहो' मेगा बजट फ़िल्म है, जिसके निर्माण में 200 करोड़ का ख़र्च किया जा रहा है। इसके एक्शन पर ही 90 करोड़ का ख़र्चा आया है। कुछ सीक्वेंस अंडर वॉटर भी शूट की जा ही हैं, जिनके लिए प्रभास ने स्कूबा डाइविंग की ट्रेनिंग ली है। साहो में इस्तेमाल किये जाने वाले प्रॉप्स को तैयार करने में ही 60 दिन का वक़्त लगा।

400 तकनीशियनों के क्रू ने इसे अंजाम दिया है। अबू धाबी में 30 दिन की शूटिंग की गयी है, जहां एक्शन के ज़बर्दस्त दृश्य फ़िल्माए गये हैं। साहो को सुजीत डायरेक्ट कर रहे हैं। फ़िल्म में नील नितिल मुकेश, जैकी श्रॉफ़ और चंकी पांडे भी अहम किरदारों में दिखेंगे। श्रद्धा ने भी साहो की रिलीज़ डेट ट्वीट की है-

#SaahoOn15thAugust 💃🏻— Shraddha (@ShraddhaKapoor) December 18, 2018

साहो के सामने होंगी अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' और जॉन की 'बाटला हाउस'। ये दोनों ही सच्ची घटनाओं पर आधारित फ़िल्में हैं। 'मिशन मंगल को आर बाल्की प्रोड्यूस कर रहे हैं, जो अक्षय के साथ 'पैडमैन' जैसी सफल और सामाजिक संदेश देने वाली फ़िल्म बना चुके हैं, जबकि जगन शक्ति इस फ़िल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं। फ़िल्म मंगलयान को अंतरिक्ष में भेजने के भारत के पहले मिशन पर बेस्ड है। अक्षय ने तारीख़ का एलान ट्विटर पर करते हुए लिखा था- ''एक कम चर्चित असम्भव मिशन को हासिल करने के लिए असाधारण सपने देखने वाले साधारण लोगों की कहानी मिशन मंगल 15 अगस्त 2019 को रिलीज़ होगी। अब आपसे सिनेमाघरों में मुलाक़ात होगी।''

वहीं, जॉन की 'बाटला हाउस' दिल्ली के बाटला हाउस में 19 सितम्बर 2008 को हुए एक विवादित एकाउंटर पर आधारित फ़िल्म है। इस फ़िल्म का निर्माण जॉन भूषण कुमार और निखिल आडवाणी के साथ मिलकर कर रहे हैं। फ़िल्म रितेश शाह ने लिखी है, जबकि निर्देशन निखिल का ही है। फ़िल्म की शूटिंग चल रही है। दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, मुंबई और नेपाल में शूटिंग की जा रही है। फ़िल्म में मृणाल ठाकुर फ़ीमेल लीड निभा रही हैं। दिलचस्प बात यह है कि बाटला हाउस और साहो, दोनों के निर्माण से भूषण कुमार जुड़े हैं।

15 अगस्त 2019 को इन तीन फ़िल्मों के अलावा एक और फ़िल्म रिलीज़ के लिए स्लेटेड है। मिखाइल मूसले निर्देशित 'मेड इन चाइना' में राजकुमार राव और मौनी रॉय लीड रोल्स में हैं। मिखाइल निर्देशित रॉन्ग साइड राजू ने राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी है। स्त्री के लिए बेस्ट एक्टर का स्क्रीन अवॉर्ड जीतने वाले राजकुमार राव मेड इन चाइना में गुजराती बिज़नेसमैन के किरदार में हैं, जो अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए चीन की यात्रा करता है। फ़िल्म का निर्माण दिनेश विजन कर रहे हैं।

 15 अगस्त रहा है अक्षय के नाम

वैसे 2018 में अक्षय और जॉन की फ़िल्में 'गोल्ड' और 'सत्यमेव जयते' एक साथ 15 अगस्त को रिलीज़ हुई थीं। दोनों ही फ़िल्में सफल रहीं। 'गोल्ड' ने जहां 107 करोड़ से अधिक जमा किये हैं, वहीं 'सत्यमेव जयते' ने 90 करोड़ के आस-पास हासिल किया है। इस क्लैश को लेकर भी मीडिया इंटरेक्शन के दौरान दोनों सितारों ने पॉजिटिव रुख़ अपनाया था। 

 

अक्षय का ये निर्णय अच्छा साबित हुआ और फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सफल रही। 2016 में 15 अगस्त पर अक्षय की फ़िल्म 'रुस्तम' का मुक़ाबला रितिक रोशन की फ़िल्म 'मोहनजो-दाड़ो' से हुआ था, जिसमें बाज़ी अक्षय के हाथ लगी थी। दोनों फ़िल्में 12 अगस्त को रिलीज़ हुई थीं। 'रुस्तम' 127 करोड़ से अधिक जमा करके सुपहिट रही तो 'मोहनजो-दाड़ो' 58 करोड़ ही जमा कर सकी थी। 2019 में साहो की रिलीज़ से अक्षय और जॉन दोनों के लिए हालात थोड़े मुश्किल हो सकते हैं।

: </p><p>

chat bot
आपका साथी