इंतज़ार ख़त्म! दशहरे पर आएगी राजामौली की बाहुबली फ़िल्म RRR, जानें- क्यों की जा रही है धमाकेदार कमाई की उम्मीद

2017 में आयी बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न के बाद राजमौली 4 साल बाद फ़िल्म लेकर आ रहे हैं जो इस फ़िल्म के सुर्खियों में रहने की एक वजह है। यह भारतीय सिनेमा की अब तक सबसे सफल फ़िल्मों में शामिल है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:44 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 03:37 PM (IST)
इंतज़ार ख़त्म! दशहरे पर आएगी राजामौली की बाहुबली फ़िल्म RRR, जानें- क्यों की जा रही है धमाकेदार कमाई की उम्मीद
RRR Movie release date is confirmed. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। बाहुबली निर्देशक एसएस राजामौली की फ़िल्म RRR इस साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल है और दर्शक बेचैनी से फ़िल्म की रिलीज़ डेट का इंतज़ार कर रहे थे, जो अब ख़त्म हो चुका है। निर्देशक राजामौली ने रिलीज़ डेट का एलान कर दिया है, जिसकी जानकारी आलिया भट्ट ने सोशल मीडिया में शेयर की। RRR दशहरे के मौक़े पर रिलीज़ हो रही है।

आलिया ने ट्विटर पर लिखा- आरआरआर के लिए तैयार हो जाइए। 13 अक्टूबर 2021 को सिनेमाघरों में आ रही है। बता दें, फ़िल्म में राम चरन और एनटीआर जूनियर मुख्य किरदारों में हैं, जबकि अजय देवगन और आलिया भट्ट विशेष भूमिकाओं में दिखेंगे। 13 अक्टूबर को बुधवार है। इस लिहाज़ से फ़िल्म को पांच दिनों का लम्बा ओपनिंग वीकेंड मिलेगा। ट्रेड जानकार फ़िल्म से बड़े कलेक्शन की उम्मीद कर रहे हैं।

Get ready for RRR, in cinemas on 13.10.2021#RRRFestivalOnOct13th #RRR #RRRMovie @ssrajamouli @tarak9999 @AlwaysRamCharan @ajaydevgn @oliviamorris891 @thondankani @RRRMovie @DVVMovies pic.twitter.com/dfxzOpUp9k

— Alia Bhatt (@aliaa08) January 25, 2021

 2017 में आयी बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न के बाद राजमौली 4 साल बाद फ़िल्म लेकर आ रहे हैं, जो इस फ़िल्म के सुर्खियों में रहने की एक वजह है। यह भारतीय सिनेमा की अब तक सबसे सफल फ़िल्मों में शामिल है। बाहुबली 2 के सिर्फ़ हिंदी वर्ज़न ने ही 500 करोड़ से अधिक का कारोबार किया था। हिंदी पट्टी में किसी दक्षिण भारतीय फ़िल्म की यह सबसे बड़ी कामयाबी है।

आरआरआर पीरियड फ़िल्म है, जिसकी कथाभूमि ब्रिटिश हुकूमत के दौर में स्थापित की गयी है। फ़िल्म की कहानी के केंद्र में दो स्वतंत्रता सेनानी हैं, जिनकी भूमिकाओं में राम चरन और एनटीआर जूनियर हैं। हाल ही में दोनों मुख्य कलाकारों के साथ फ़िल्म का क्लाइमैक्स फ़िल्माया गया था। आरआरआर का पूरा नाम Roudram Ranam Rudhiram है। मूल रूप से तेलुगु में बन रही RRR हिंदी समेत दूसरी भाषाओं में भी रिलीज़ की जाएगी। 

The MASSIVE CLIMAX shoot has begun!

Mighty Bheem and Fiery Ramaraju are set to accomplish what they desired to achieve, together ✊🏻

A BIG SCREEN ExtRRRavaganza is coming your way🔥🌊 #RRRMovie #RRR pic.twitter.com/4IZ8i89e0g— RRR Movie (@RRRMovie) January 19, 2021

फ़िल्म में जूनियर एनटीआर के किरदार का पूरा नाम कोमाराम भीम है। कोमाराम भीम स्वतंत्रता सेनानी थी, जिनके बारे में राजामौली ने बताया था कि उन्होंने पारम्परिक तौर-तरीकों से शिक्षा हासिल नहीं की थी और जवानी में ही अपना गांव छोड़कर चले गये थे। लेकिन, जब वापस आये तो पढ़े-लिखे व्यक्ति थे। उन्होंने आदिवासियों के लिए निज़ाम के शासन के ख़िलाफ़ जंग छेड़ी थी। उन्होंने गुरिल्ला युद्ध शैली अपनायी थी और बाद में अंग्रेज़ी हुकूमत के ख़िलाफ़ लड़ते हुए शहीद हुए थे। यह एक मेगा बजट फ़िल्म है, जिसका बजट 350-400 करोड़ के बीच बताया जाता है।

chat bot
आपका साथी