डिजिटल सेंसरशीप को लेकर रितेश सिधवानी ने की दो टूक बात, टीवी को लेकर भी बोले

रितेश ने लांचिंग के दौरान यह भी बताया है कि जल्द ही मिर्जापुर का पार्ट 2 भी आयेगा.

By Rahul soniEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 03:59 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 03:59 PM (IST)
डिजिटल सेंसरशीप को लेकर रितेश सिधवानी ने की दो टूक बात, टीवी को लेकर भी बोले
डिजिटल सेंसरशीप को लेकर रितेश सिधवानी ने की दो टूक बात, टीवी को लेकर भी बोले

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। पिछले लंबे समय से इस बात को लेकर चर्चा है कि अब भारत में फिल्मों की तरह डिजिटल प्लैटफॉर्म पर भी सेंसरशिप की जायेगी. ऐसे में अमेजॉन प्राइम के नये वेब शो मिर्जापुर की लांचिंग के दौरान जब एक्सेल एंटरटेनमेंट रितेश सिधवानी से यह सवाल किया गया कि वह सेंसरशिप को लेकर क्या कहना चाहते हैं तो रितेश ने कहा कि मैं डिजिटल प्लैटफॉर्म पर सेंसरशिप नहीं चाहता हूं, बल्कि मैं तो इसके लिए फाइट करने की कोशिश कर रहा हूं.

उन्होंने कहा कि, मेरा मानना है जब टेलीविजन पर सेंसरशिप नहीं है तो फिर इस पर क्यों. पहले तो यह जरूरी है कि हम टीवी के बारे में सोचें. उसे देखना जरूरी है. हम ऐसे डिजिटल प्लैटफॉर्म पर नहीं कूद सकते हैं, अगर वह इस तरह से सेंसर करना डिजिटल को शुरू करेंगे तो इन सारे शोज का दुनिया भर में ट्रेवल करना मुश्किल हो जायेगा. अमेजॉन के कारण हमारे शोज को 200 देशों में दिखाये जाने का मौका मिलता है. हम फिल्म मेकर्स के तौर पर दूसरे देशों में भी खुद को डिस्कवर कर पाते हैं तो मुझे नहीं लगता है कि यह सही निर्णय होगा. रितेश ने आगे कहा कि आॅन लाइन आॅडियंस की यह खासियत होती है और बतौर मेकर्स हमें भी सेंस आॅफ रिस्पॉन्सिबिलिटी रखनी चाहिए, ताकि हम खुद को सेल्फ इंपोज कर सकें.

बता दें कि पिछले दिनों सेक्रेड गेम्स को लेकर काफी शोर था. सेक्रेड गेम्स को लेकर चर्चाएं थीं कि उसके कुछ दृश्यों पर आपत्ति हो रही है और अब उस पर भी फिल्मों की तरह सेंसरशिप की कमान कसी जायेगी. रितेश ने लांचिंग के दौरान यह भी बताया है कि जल्द ही मिर्जापुर का पार्ट 2 भी आयेगा. अमेजॉन अली अब्बास जफर के साथ भी एक सीरिज की प्लानिंग में जुटा हुआ है.

chat bot
आपका साथी